Uttrakhand

शिविर में 250 मरीजों की हुई जांच

शिविर के दौरान

हरिद्वार, 22 सितंबर (Udaipur Kiran) । रविवार को कांगड़ी ग्राम स्थित एक बेंकट हाल में भारत विकास परिषद की पंचपुरी शाखा ने स्वास्थ्य जागरूकता एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। शिविर में कुल 250 मरीजों की जांच की गई।

शिविर में डॉ देवाशीष भारद्वाज, (जनरल फिजिशियन), डॉ राहुल आर्य (पंचकर्म, त्वचा रोग विशेषज्ञ), डॉ अभिषेक, डॉ संध्या तिवारी (नाक, कान,गला) और डॉ ज्योति पंवार (नेत्र विशेषज्ञ) ने कैंप में आने वाले विभिन्न रोगियों को स्वस्थ रहने के उपायों के बारे में बताया व उनकी बीमारियों की जांच कर उनको एलोपैथिक आयुर्वेदिक दवाएं भी निशुल्क प्रदान की।

शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता और सांसद प्रतिनिधि विमल कुमार ने करते हुए कहा कि आज भी स्वस्थ के क्षेत्र में अनेक बीमारियां ऐसी हैं जिनके बारे में आमजन को ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन वह मेडिकल चेकअप कैंप के माध्यम से इसका लाभ उठाता है। हम चाहते हैं कि आगे भी इस तरह के स्वास्थ्य शिविर लगाये जाते रहें। भारतीय चिकित्सा विज्ञान में इस तरह की अनेकों विधाएं हैं जिनको अपनाकर व्यक्ति रोग मुक्त रह सकता है।

पंचपुरी शाखा के अध्यक्ष निखिल वर्मा ने कहा कि भारत विकास परिषद दिन-रात मानव उत्थान के लिए काम कर रही है। मेडिकल कैंप का आयोजन इस दिशा में बहुत कारगर कदम साबित हो रहा है।

जिला सह समन्वयक अमित कुमार गुप्ता ने कहा कि महिलाओं और बच्चों में बढ़ती अनेकों बीमारियों को दूर करने के लिए पंचपुरी शाखा जन जागरण अभियान चला रही है। चिकित्सा के क्षेत्र में मानव सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है।

मुख्य अतिथि विमल कुमार और पंचपुरी शाखा के पदाधिकारियों द्वारा डाक्टरों को पटका पहनाकर और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उनको सम्मानित भी किया।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top