HEADLINES

प्रसादम में पशु चर्बी : प्रायश्चित के लिए 11 दिन के उपवास पर आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण

Andhra deputy CM

नई दिल्ली, 22 सितंबर (Udaipur Kiran) । आंध्र प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं फिल्म अभिनेता पवन कल्याण ने आज गुंटूर के श्री दशावतार वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर से 11 दिनों की प्रायश्चित दीक्षा तपस्या शुरू की है। वह अगले 11 दिन व्रत रखेंगे और भगवान तिरुपति से क्षमा मांगेंगे।

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में उपयोग होने वाले घी में पशु वसा होने के चलते उन्होंने पिछली सरकार की गलतियों की क्षमा प्राप्ति के लिए यह तपस्या करने का फैसला किया है।

एक एक्स पोस्ट में उप मुख्यमंत्री कल्याण ने कहा कि हमारी संस्कृति, आस्था, विश्वास और श्रद्धा की धर्मधुरी श्री तिरुपति बालाजी धाम के प्रसाद में कुत्सित प्रयासों के तहत अपवित्रता का संचार करने की कोशिश की गई है। उससे वे व्यक्तिगत स्तर पर अत्यंत मर्माहत हैं और अंदर से अत्यंत छला गया महसूस कर रहे हैं। प्रभु वेंकटेश्वर से उनकी प्रार्थना है कि इस दुःख के क्षण में समस्त सनातनियों को अपनी कृपा से सबलता प्रदान करें। वे अभी इसी क्षण भगवन से क्षमा प्रार्थी हैं। इसके लिए प्रायश्चित दीक्षा हेतु वे प्रण सिद्ध कर रहे हैं और ग्यारह दिवसीय उपवास हेतु धर्म संकल्पित हो रहे हैं। ग्यारह दिवसीय प्रायश्चित दीक्षा के बाद एक और दो अक्टूबर को वे तिरुपति जाकर प्रभु के साक्षात दर्शन कर क्षमा मांगेंगे, विनती करेंगे और तब भगवन के समक्ष उनकी प्रायश्चित दीक्षा की पूर्णाहूति होगी।

—————

(Udaipur Kiran) / अनूप शर्मा

Most Popular

To Top