HEADLINES

कानपुर देहात अग्निकांड में छह मजदूरों की मौत, दो अभियुक्त गिफ्तार

कप्तान

कानपुर देहात, 22 सितम्बर (Udaipur Kiran) । जनपद के रनिया औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार सुबह एक गत्ता फैक्टरी में भीषण आग लग गई। इस घटना में छह मजदूरों की मौत हो गई, जबकि चार गंभीर रूप से झुलस गए हैं। मामले में पुलिस ने फैक्टरी के मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और दो अभियुक्तों को गिफ्तार भी कर लिया गया है।

कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि शनिवार को रनिया के खानपुर खड़ंजा रोड पर आरपी पॉली प्लास्ट प्राइवेट लिमिटेड में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। इस दौरान यहां रखे गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया और फैक्टरी की छत ढह गई। जब शेड को हटाया गया तो तीन लोगों की मौत हो गई थी, वहीं गंभीर घायलों को कानपुर और लखनऊ में अस्पताल भेजा गया। इनमें अमित (19) नाम के एक मजदूर ने लाला लाजपत राय (एलएलआर) अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि अजीत (16) और विशाल (20) की लखनऊ के एसजीपीजीआई में इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर छह लोगों की मौत हो गई है।

उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से झुलसे लोगों को लाला लाजपत राय (एलएलआर) अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से मजदूरों को उनकी गंभीर स्थिति के बाद लखनऊ के एसजीपीजीआई में स्थानांतरित कर दिया गया है। पुलिस ने फैक्टरी के तीनों निदेशकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। इसके बाद शनिवार देर रात को तीन में से दो नामजद अभियुक्तों को गिफ्तार भी कर लिया गया है।

—————

(Udaipur Kiran) / अवनीश अवस्थी

Most Popular

To Top