Madhya Pradesh

ग्वालियरः ऊर्जा मंत्री तोमर ने ग्वालियर में सफाई मित्रों को किया सम्मानित

ऊर्जा मंत्री तोमर ने झाड़ू लगाकर की साफ-सफाई

– लक्ष्मण तलैया व मौनी बाबा आश्रम क्षेत्र में झाड़ू लगाकर की साफ-सफाई

भोपाल, 21 सितंबर (Udaipur Kiran) । ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत शनिवार को लक्ष्मण तलैया पर चलाए गए विशेष सफाई अभियान में शामिल हुए। उन्होंने लक्ष्मण तलैया तथा मौनी बाबा आश्रम में झाड़ू लगाकर साफ-सफाई की। साथ ही तीन सफाई मित्रों को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने वरिष्ठ सफाई मित्र को दो हजार रुपए एवं अन्य दो सफाई मित्रों को एक-एक हजार रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया। साथ ही सभी सफाई मित्रों का उत्साहवर्धन किया।

इससे पहले ऊर्जा मंत्री तोमर ने लक्ष्मण तलैया क्षेत्र में अतिवृष्टि से निर्मित हुई जलभराव की स्थिति के बाद कराए गए सुधार कार्यों का जायजा लिया। साथ ही सड़क, सीवर, पानी तथा बिजली से सम्बन्धित समस्याओं का तत्परता से निराकरण करने के निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि खासतौर पर सीवर की सफाई का काम प्राथमिकता से सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने लक्ष्मण तलैया क्षेत्र में अतिवृष्टि के कारण क्षतिग्रस्त हुए मकानों का निरीक्षण भी किया और संबंधित अधिकारियों को इस क्षेत्र का सर्वे कराने के निर्देश दिए।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने लक्ष्मण तलैया क्षेत्र के अलावा सिंधिया नगर, रविदास नगर, विनय नगर सेक्टर-2 तथा उरवाई गेट क्षेत्र में भी जनसमस्याओं को सुना और उनके समाधान के निर्देश दिए।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top