Uttar Pradesh

दीपावली से पहले फूलबाग तक सभी कार्यों को पूरा करे मेट्रो : सतीश महाना

दीपावली से पहले फूलबाग तक सभी कार्यों को पूरा करे मेट्रो : सतीश महाना

कानपुर, 21 सितम्बर (Udaipur Kiran) । महानगर में मेट्रो के कार्य से यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है, खासकर भीड़ भाड़ वाले इलाकों में। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अंडरग्राउंड मेट्रो के चल रहे निर्माण कार्य से बड़ा चौराहा से फूलबाग तक भी लोग प्रभावित है। यह क्षेत्र शहर का सबसे व्यस्ततम है और मेट्रो निर्माण कार्य यहां पर हर हाल में दीपावली से पहले हो जाना चाहिये। ताकि यातायात व्यवस्था बहाल हो सके। यह बातें शनिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने कही।

उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष व महाराजपुर से विधायक सतीश महाना ने शनिवार को सरसैया घाट नवीन सभागार में ​समग्र विकास के कार्यों की समीक्षा बैठक अधिकारियों संग की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित भी किया कि कार्य में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। नगर आयुक्त सुधीर कुमार को निर्देशित करते हुये कहा कि दीपावली से पूर्व जनपद की समस्त स्ट्रीट लाइटों का जलना जरुरी है। इसके साथ ही 15वें वित्त आयोग का प्रस्ताव बनाते हुये नये कार्यो को लेना सुनिश्चित करें। लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि बरसात में हुई क्षतिग्रस्त समस्त सड़कों की मरम्मत कराएं, ताकि जनपद वासियों को सुगम यातायात मुहैया हो सके। मेट्रो के अधिकारियों से कहा कि युद्ध स्तर पर मेट्रो का कार्य होना चाहिये तथा दीपावली से पूर्व परेड, बड़ा चौराहा तथा फूलबाग तक मेट्रो के समस्त कार्य को पूर्ण कराते हुये सुगम यातायात की व्यवस्था हो जानी चाहिये। डीसीपी यातायात से कहा कि शहर में सुगम यातायात और अवैध अतिक्रमण पर ध्यान दें। रिंग रोड के कार्य के कार्य को युद्ध स्तर पर पूर्ण कराया जाये इसके लिये अपर जिलाधिकारी (भू/आ) को निर्देशित करते हुये कहा कि अधिग्रहण का कार्य तेजी से करते हुये किसानों को उनका भुगतान दिलाना सुनिश्चित किया जाये।

जनपद में हर घर नल से जल की समीक्षा करते हुये सम्बन्धित को निर्देशित करते हुये कहा कि समस्त कार्यों को निर्धारित समय के अनुसार पूर्ण किया जाये तथा इस बात का विशेष ध्यान दिया जाये कि प्रत्येक गांव के अन्तिम घर तक जलापूर्ति सुनिश्चित हो। इस दौरान सांसद रमेश अवस्थी विधायक नीलिमा कटियार, सरोज कुरील, महेश त्रिवेदी, एमएलसी सलिल विश्नोई, मण्डलायुक्त अमित गुप्ता, प्रबन्ध निदेशक उप्र जल निगम (ग्रामीण) डॉ. राजशेखर, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, संयुक्त पुलिस आयुक्त हरीश चन्दर, एमडी केस्को सैमुअल पॉल, नगर आयुक्त सुधीर कुमार, मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन आदि मौजूद रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / अजय सिंह

Most Popular

To Top