Uttar Pradesh

पर्यटन मंत्री ने सौंपे पटाखा ब्लास्ट मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता के चेक

आर्थिक सहायता का चेक देते पर्यटन मंत्री

फिरोजाबाद, 21 सितम्बर (Udaipur Kiran) । शिकोहाबाद के गांव नौशहरा में पटाखा ब्लास्ट में मारे गए पांच लोगों के परिजनों को यूपी सरकार के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने शनिवार को ढांढस बंधाते हुए चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता के चेक प्रदान किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में सरकार सभी पीड़ितों के साथ है और उनकी हर संभव मदद करेगी। इस दौरान उन्होंने सपा मुखिया पर भी निशाना साधा।

उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह शनिवार को शिकोहाबाद के गांव नौशहरा पहुंचे। जहां उन्होंने 16 सितम्बर को हुए पटाखा ब्लास्ट में मृत हुए पांच लोगो के परिजनों को 4-4 लाख की आर्थिक सहायता के चेक वितरित किए। इसके साथ ही जिन लोगो के घर इस ब्लास्ट में क्षतिग्रस्त हुए थे, उनके परिजनों को भी एक लाख बीस रुपए की आर्थिक सहायता के चेक वितरित किए।

इस दौरान पर्यटन मंत्री ने कहा कि सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है। उन्हे आर्थिक सहायता के चेक वितरित किए गए है। इसके साथ ही जिन लोगो के मकान टूटे थे उन्हें भी आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। इसके साथ ही अन्य सरकारी योजनाओं से भी इन परिवारों को लाभान्वित किया जाएगा। उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव द्वारा एसटीएफ को ठाकुर फोर्स कहे जाने को लेकर कहा कि अखिलेश यादव हताश और कुंठा से ग्रसित हैं। इसलिए वह हमेशा ऐसे ही बेतुके बयान देते रहते हैं। एनकाउंटर में मारे गए अपराधी उनसे जुड़े हैं, कन्नौज हो या अयोध्या, उन्होंने हमेशा अपराधी का समर्थन किया है। इससे ये बात सच साबित हो रही है कि जितना बड़ा अपराधी उतना ही बड़ा समाजवादी। वह समाज को तोड़ने का काम कर रहे हैं, जाति के नाम पर असमानता फैला रहे हैं।

तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार ने इस पर संज्ञान लिया है। इसकी जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं, देश में हो रहे रेल हादसों पर पर्यटन मंत्री ने कहा कि यह कुछ नेताओं की प्रेरणा का नतीजा है, कुछ नेता लोगों का ब्रेनवॉश कर रहे हैं और यह उनके इस साजिश का नतीजा है। इस दौरान जिलाधिकारी रमेश रंजन, वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक सौरभ दीक्षित, भाजपा जिलाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह आदि अधिकारी मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / कौशल राठौड़

Most Popular

To Top