Uttar Pradesh

अवैध रूप से संचालित अस्पताल और अल्ट्रासाउंड सेंटर सील

अवैध रूप से संचालित निजी अस्पताल और अल्ट्रासाउंड सेंटर सील

मुरादाबाद, 21 सितम्बर (Udaipur Kiran) । जिले के थाना कुंदरकी क्षेत्र में शनिवार को दूसरे दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आइजीआरएस पोर्टल पर आई शिकायत के बाद अवैध रूप से संचालित एक निजी अस्पताल और अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापा मारा और उसे सील कर दिया।

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम उप जिलाधिकारी विनय कुमार मिश्रा के निर्देशन में कुंदरकी क्षेत्र में मुरादाबाद-संभल बॉर्डर पर महमूदपुर माफी गांव में एमएस हॉस्पिटल पहुंची और अस्पताल का पंजीकरण दिखाने के लिए कहा। जिस पर वहां मौजूद स्टाफ अस्पताल का रजिस्ट्रेशन नहीं दिखा पाया। छापे के दौरान एसडीएम को एमएस हॉस्पिटल के बोर्ड पर एमबीबीएस डॉक्टरों के भी नाम लिखे मिले। लेकिन उस समय वहां एक भी एमबीबीएस डॉक्टर नहीं था। इसके अलावा वहां मौजूद स्टाफ के पास भी कोई डिग्री नहीं थी।

जानकारी मिली कि छापे की सूचना पर अस्पताल संचालक आरोपित झोलाछाप चिकित्सक मौके से फरार हो गया। इसके बाद टीम ने अस्पताल को सील कर दिया। इसके बाद टीम कुंदरकी थाना क्षेत्र स्थित कृष्णा अल्ट्रासाउंड सेंटर पहुंचीं और उसका भी पंजीकरण मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में न होने पर उसे भी सील कर दिया गया। उप जिलाधिकारी विनय मिश्रा ने बताया कि मामले में अवैध अस्पताल और अल्ट्रासाउंड सेंटर के विरुद्ध थाना कुंदरकी में कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल

Most Popular

To Top