Jammu & Kashmir

डीएलएसए बांदीपोरा ने कानूनी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया

जम्मू, 21 सितंबर (Udaipur Kiran) । गतिविधियों के कैलेंडर के अनुसार, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए) बांदीपोरा ने तहसील विधिक सेवा समिति बांदीपोरा के साथ समन्वय में और शिक्षा विभाग बांदीपोरा के सहयोग से शनिवार को नशीली दवाओं के दुरुपयोग के लिए कानूनी सेवा और नशीली दवाओं के खतरे के उन्मूलन योजना के तहत जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया।

कार्यक्रम का आयोजन बांदीपोरा के सरकारी हाई स्कूल बाग में डीएलएसए बांदीपोरा के अध्यक्ष खलील अहमद चौधरी की अध्यक्षता और डीएलएसए बांदीपोरा के सचिव इकबाल अहमद अखून की देखरेख में किया गया। इस दिन के लिए संसाधन व्यक्ति एडवोकेट नवाज उल हक (सहायक एलएडीसी बांदीपोरा), परवेज अहमद भट, डीएलएसए, बांदीपोरा के पैरा लीगल वालंटियर ने इस दिन के महत्व पर बात की।

विषय पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि आज नशीली दवाओं का दुरुपयोग एक अंतरराष्ट्रीय चिंता का विषय बन गया है और इसने हजारों व्यक्तियों और उनके परिवारों को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि नशीली दवाओं के दुरुपयोग से लड़ने के लिए तीन चीजों की आवश्यकता है। जागरूकता, प्रेरणा और इच्छा शक्ति।

उन्होंने नशीली दवाओं के दुरुपयोग से संबंधित विभिन्न कानूनों पर प्रकाश डाला और कहा कि नशीली दवाओं में शामिल किसी भी व्यक्ति को कठोर कानूनी परिणामों का सामना करना पड़ेगा और इस खतरे को खत्म करने के लिए नशीली दवाओं से दूर रहने पर जोर दिया। वक्ताओं ने इस बात पर जोर दिया कि नशीली दवाओं के दुरुपयोग और नशीली दवाओं की लत के दुष्प्रभावों के बारे में जनता को शिक्षित और सूचित करने के लिए जमीनी स्तर पर विशेष रूप से स्कूलों, कॉलेजों और सार्वजनिक स्थानों पर निवारक कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूकता पैदा करना कितना जरूरी है।

उन्होंने स्टाफ सदस्यों और छात्रों से सामूहिक रूप से जिला बांदीपोरा से नशीली दवाओं के दुरुपयोग के उन्मूलन के लिए लड़ने का आह्वान किया। उन्होंने युवाओं से नशीली दवाओं से बचने के लिए प्रेरित, जागरूक और इच्छा शक्ति पैदा करने का अनुरोध किया। कार्यक्रम में डीएलएसए बांदीपोरा और एलएडीसी के स्टाफ सदस्य, उक्त संस्थान के स्टाफ सदस्य और छात्र, डीएलएसए बांदीपोरा के पीएलवी शामिल हुए।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top