Jammu & Kashmir

एचआईवी, एड्स जागरूकता के लिए 5 किलोमीटर दौड़, 2 किलोमीटर वॉक का आयोजन

एचआईवी, एड्स जागरूकता के लिए 5 किलोमीटर दौड़, 2 किलोमीटर वॉक का आयोजन

जम्मू, 21 सितंबर (Udaipur Kiran) । जम्मू-कश्मीर में एचआईवी, एड्स की रोकथाम के लिए जम्मू-कश्मीर एड्स नियंत्रण सोसायटी के चल रहे प्रयासों के तहत, सिंड्रोम और यौन संचारित संक्रमण पर जागरूकता पैदा करने के लिए आज छात्र कल्याण विभाग, कश्मीर विष्वविद्यालय के सहयोग से पांच किलोमीटर की दौड़ का आयोजन किया गया। यह गतिविधि आम जनता के बीच एचआईवी और एसटीआई के बारे में ज्ञान बढ़ाने और जागरूकता पैदा करने के लिए 12 अगस्त 2024 को पूरे देश में शुरू किए गए दो महीने लंबे गहन आईईसी अभियान का हिस्सा है।

गतिविधि की शुरुआत ’रेड रन’ नामक 5 किमी की दौड़ प्रतियोगिता को हरी झंडी दिखाने के साथ हुई जो निशात फोरशोर रोड से गांधी भवन, कश्मीर विश्वविद्यालय तक शुरू हुई और इसका उद्घाटन कश्मीर विष्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर निलोफर खान ने डॉ. अब्दुल की उपस्थिति में किया। इस अवसर पर रौफ भट्ट, परियोजना निदेशक, जेकेएसीएस, सम्मानित अतिथि, प्रोफेसर सीमा नाज़, नोडल पिं्रसिपल, कश्मीर डिवीजन के कॉलेज, प्रोफेसर नसीर इकबाल, रजिस्ट्रार, कश्मीर विष्वविद्यालय, प्रोफेसर शमीम अहमद शाह, डीन छात्र कल्याण, कश्मीर विष्वविद्यालय, डॉ. इम्तियाज अहमद खान, चीफ प्रॉक्टर, कश्मीर विष्वविद्यालय, डॉ. मनु भटनागर, अतिरिक्त निदेशक, प्रभारी सीएसटी प्रभाग, जेकेएसीएस के साथ सहयोगी विभागों के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

5 किमी की रेड रन गतिविधि के बाद 2 किमी की वॉकथॉन गतिविधि हुई, जिसका उद्घाटन डॉ. अब्दुल रऊफ भट्ट, परियोजना निदेशक, जेकेएसीएस, एच एंड एमई विभाग, जम्मू-कश्मीर ने अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में किया। इस कार्यक्रम में कश्मीर विष्वविद्यालय के खेल विभाग का तकनीकी स्टाफ भी मौजूद था जिसमें विभिन्न कॉलेजों के लड़के और लड़कियों, एनजीओ सदस्यों और विष्वविद्यालय स्टाफ सहित दो सौ से अधिक छात्रों ने भाग लिया। पूरा कार्यक्रम डीएसडब्ल्यू, कश्मीर विष्वविद्यालय के सांस्कृतिक अधिकारी/नोडल अधिकारी रेड रिबन क्लब डॉ. शाहिद अली खान के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया था।

रेड रन के विजेताओं को मुख्य अतिथि सहित मंच पर उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा पुरस्कृत किया गया। महिला वर्ग में श्रीनगर महिला कॉलेज, ज़कुरा से नुसरत जान और पुरुष वर्ग में सरकारी डिग्री कॉलेज, बेमिना से सुहैल बशीर ने पहला स्थान हासिल किया। ये विजेता आने वाले महीनों में राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन, परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय स्तर की दौड़ प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

बाद में एक अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया जिसमें गणमान्य व्यक्तियों, रेड रिबन क्लबों के नोडल अधिकारियों और भाग लेने वाले विभागों के अन्य संबंधित अधिकारियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top