Jammu & Kashmir

व्यय पर्यवेक्षक ने चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों, राजनीतिक दलों की बैठक आयोजित की

जम्मू, 21 सितंबर (Udaipur Kiran) । बांदीपुरा जिले के चुनाव व्यय पर्यवेक्षक सुदीप डबास ने शनिवार को यहां मिनी सचिवालय में बांदीपुरा और सोनावारी विधानसभा क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले विभिन्न राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों और प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान व्यय पर्यवेक्षक ने चुनाव व्यय रजिस्टर की समीक्षा की और निरीक्षण के लिए अपने रजिस्टर प्रस्तुत करने में विफल रहने वाले उम्मीदवारों के बारे में गंभीर चिंता व्यक्त की।

उन्होंने अनुपालन के लिए 48 घंटे की समय सीमा प्रदान की और चेतावनी दी कि दिशानिर्देशों का पालन न करने पर भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) के नियमों के अनुसार कार्रवाई की जा सकती है। पारदर्शिता और जवाबदेही के महत्व पर जोर देते हुए डबास ने सभी चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि वे चुनाव संबंधी गतिविधियों के लिए आवश्यक अनुमति प्राप्त करें और दैनिक व्यय रिकॉर्ड बनाए रखें।

उन्होंने दोहराया कि चुनावी खर्च की निगरानी में व्यय रजिस्टरों का निरीक्षण एक महत्वपूर्ण कदम है और उन्होंने सभी प्रतिभागियों से निष्पक्ष और पारदर्शी चुनावी प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए इस जिम्मेदारी को प्राथमिकता देने का आग्रह किया। इस अवसर पर व्यय निगरानी के नोडल अधिकारी शेख आबिद और अन्य संबंधित लोग भी मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top