RAJASTHAN

द्रव्यवती नदी सफाई एवं सौंदर्यकरण अभियान: महापौर डॉ सौम्या गुर्जर ने किया श्रमदान

निगम

जयपुर, 21 सितंबर (Udaipur Kiran) । स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत शनिवार को नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉ सौम्या गुर्जर ने द्रव्यवती रिवर फ्रंट पर द्रव्यवती रिवर सफाई एवं सौंदर्य करण अभियान में भाग लिया। इस अवसर पर मानसरोवर जोन उपायुक्त लक्ष्मीकांत कटारा, पार्षद सहित स्कूली बच्चे संस्थाएं मौजूद रहे।

महापौर ने अभियान के तहत स्कूली बच्चों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया तथा गीले व सूखे कचरे के बारे में भी समझाया। महापौर ने बच्चों के साथ द्रव्यवती रिवर फ्रंट की सफाई की साथ ही वहां पड़ी प्लास्टिक की थैलियां, कांच एवं प्लास्टिक की बोतलों,पेड़ पौधों के सूखे पत्तों आदि सहित कचरे को अपने हाथों से उठाकर डस्टबिन में डाला।

सभी बच्चों, संस्थाओं और आम जन ने जयपुर को स्वच्छ बनाएंगे नारों के साथ आधे घंटे में ही द्रव्यवती रिवर फ्रंट को स्वच्छ बना दिया

महापौर ने इस अवसर पर कहा कि किसी भी देश, शहर को स्वच्छता की वजह से पहचाना जाता है, हम सभी स्वच्छ भारत का इरादा मिलकर तभी साकार कर पाएंगे जब सभी नागरिक अपनी जिम्मेदारी समझे और प्रतिबद्ध होकर अपने शहर ,गांव, गली, मोहल्ले को साफ रखें। इसके अतिरिक्त शनिवार को स्वच्छ सर्वेक्षण के मध्य नजर सभी ओआईसी ने संबंधित जोन में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया।

—————

(Udaipur Kiran) / राजेश

Most Popular

To Top