Chhattisgarh

कोरबा : प्रेमिका ने धोखा दिया तो प्रेमी युवक ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुल‍िस

मृतक युवक और उसकी गर्लफ्रेंड

कोरबा, 21 सितम्बर (Udaipur Kiran) I जिले में एक युवक ने प्रेमिका से धोखा मिलने पर आज शन‍िवार को खुदकुशी कर ली। सुसाइड का लाइव वीडियो भी सामने आया है। वहीं, परिजनों ने लड़की और उसके परिवार पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि दोनों ने चोरी-चुपके शादी भी कर ली थी। मामला पाली थाना इलाके के परसदा गांव का है। जानकारी के मुताबिक, 27 साल का शिवम जायसवाल मध्‍यप्रदेश के अनुपपुर जिले के मौहारी गांव का रहने वाला था। वह छत्तीसगढ़ में मामा के घर रहता था। यहीं उसने 5 सितंबर को उसने दोस्तों के साथ ही रस्सी खरीदी। इसके बाद घर आकर फंदा बनाया और दोस्तों को फोटो भी भेजा।

दोस्तों को फोटो भेजने पर उसका एक दोस्त घर आया और समझाइश देकर साथ में ही सो गया। इसी दौरान रात में शिवम ने फांसी लगाकर जान दे दी। साथ में रुके दोस्त ने यह नजारा देखा, तो वहां से भाग गया। इसमें दोस्तों की भूमिका भी संदिग्ध है।

गांव की ही लड़की के साथ रिलेशनशिप में था शिवम

बताया जा रहा है कि, शिवम परसदा गांव में अपने मामा की हार्डवेयर की दुकान चलाता था। यहीं गांव की ही किसी जायसवाल लड़की के साथ उसका प्रेम-प्रसंग चल रहा था। धीरे-धीरे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं और वे एक-दूसरे से मिलने लगे।

पिछले डेढ साल से दोनों रिलेशनशिप में थे। दोनों के परिवार को इसकी जानकारी भी थी। शिवम ने अपने परिजन से शादी करने की बात भी कही थी। तब परिवार ने घर में बड़े भाई-बहन होने का हवाला दिया और बाद में शादी करने की बात कही।

मांग में सिंदूर भरा फोटो मिला- परिजन

शिवम के परिजनों का आरोप है कि, प्रेमिका के परिवार वाले शिवम को दूर रहने की धमकी देते थे। इससे वो परेशान था। बाद में लड़की ने भी प्यार में धोखा दिया और बात करना बंद कर दिया। वो किसी और से बात करने लगी। लेकिन दोनों ने कहीं शादी कर ली थी। मांग में सिंदूर भरी एक तस्वीर भी परिजनों को मिली है।

शिवम के परिजनों का यह भी आरोप है कि, लड़की और उसके परिवार ने शिवम को आत्महत्या के लिए उकसाया। यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है। उन्होंने मानसिक रूप से प्रताड़ित कर मजबूर किया, इसलिए उसने फांसी लगाई है। परिजन का कहना है कि, पुलिस को उसके फोन की भी जांच करने की जरूरत है। परिजनों ने कहा कि, हम जल्द उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे। उन्हें गिरफ्तार कर कार्रवाई करने की मांग करेंगे।

सुसाइड नोट भी बरामद

शिवम ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें खुद की मर्जी से खुदकुशी करने की बात लिखी है। हालांकि परिजनों ने आशंका जताई है कि किसी के दबाव में आकर उसने सुसाइड नोट लिखा है।

पुलिस जल्द सभी पहलुओं पर करेगी पूछताछ- विवेचक

इस मामले में पाली थाने के प्रधान आरक्षक शिवराज सिंह राजपूत का कहना है कि, प्रेम-प्रसंग में युवक ने सुसाइड किया है। उसके साथ मौजूद दोस्त से पूछताछ की गई है। परिजन अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में व्यस्त थे। अब आकर शिकायत करेंगे, तो आगे कार्रवाई की जाएगी। लड़की से भी पूछताछ की जाएगी। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

(Udaipur Kiran) /हरीश तिवारी

—————

(Udaipur Kiran) / हरीश तिवारी

Most Popular

To Top