RAJASTHAN

रसद विभाग ने मारा छापा तो हो रही थी गैस की अवैध रीफिलिंग, चार्ज का भी लगा था बोर्ड

चित्तौड़गढ़ शहर में अवैध गैस रिफिलिंग को लेकर कार्यवाही करते रसद विभाग की टीम।

चित्तौड़गढ़, 21 सितंबर (Udaipur Kiran) । शहर के सबसे व्यस्तम चौराहे और आबादी के बीच अवैध गैस की रीफलिंग की जा रही थी । रसद विभाग की ओर से लगातार दूसरे दिन अवैध गैस रीफलिंग के खिलाफ कार्रवाई की है। चित्तौड़गढ़ शहर के प्रतापनगर में मुख्य चौराहे पर ही अवैध रूप से गैस रीफलिंग की जा रही थी, जबकि इसके बिल्कुल नजदीक घनी आबादी भी है। रसद विभाग की टीम मौके पर पहुंची तब भी अवैध गैस रीफिलिंग जारी थी, जिससे टीम को देखते ही मौके पर हड़कंप मच गया। दुकानदार ने चार्ज वसूली को लेकर भी बोर्ड लगाया हुआ था। इसके अलावा भी टीम ने दो अन्य स्थानों पर कार्यवाही।

जिला रसद विभाग चित्तौड़गढ़ की प्रवर्तन अधिकारी सुमन तिवारी ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर पूरे प्रदेश में कार्रवाई की जा रही है। इसमें चित्तौड़गढ़ जिले में भी लगातार दूसरे दिन टीम ने कार्रवाई की है। चित्तौड़गढ़ शहर में ही प्रतापनगर चौराहे पर अवैध गैस रीफिलिंग होने की सूचना मुखबिर से मिली थी। इस सूचना के आधार पर टीम के साथ मौके पर पहुंच कर कार्रवाई की है। टीम मौके पर आई तब भी अवैध रूप से रीफलिंग भी की जा रही थी। टीम ने मौके से 10 घरेलू 5 किलो वजनी तीन छोटे तथा एक कमर्शियल गैस सिलेंडर पकड़ा है। इसके अलावा गैस रीफिलिंग में काम आने वाली मशीन, वजन करने का कांटा व अन्य उपकरण भी जब्त किए हैं। यहां ताला चाबी की दुकान की आड़ में अवैध रूप से गैस रीफिलिंग हो रही थी। मौके पर प्रवर्तन निरीक्षक विजय था, जितेंद्र सैनी भी कार्रवाई में मौजूद रहे।

दो अन्य स्थानों पर भी की कार्रवाई

जानकारी में सामने आया कि रसद विभाग ने शहर में कुल तीन स्थानों पर कार्रवाई की है। प्रवर्तन अधिकारी सुमन तिवारी के नेतृत्व में रसद विभाग की टीम ने कुल 17 गैस सिलेंडर और तीन रीफिलिंग पाइप समेत एक मोटर जब्त की। पहली कार्रवाई प्रतापनगर क्षेत्र में गिरधर तनवानी के यहां से 14 गैस सिलेंडर, तीन रीफिलिंग पाइप मिले। कुम्भानगर क्षेत्र में पवन सालवी से एक गैस सिलेंडर और शंकरगट्टा क्षेत्र में श्रीनाथ वर्क शॉप से दो गैस सिलेंडर, एक गैस रिफिलिंग मशीन जब्त कर कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

—————

(Udaipur Kiran) / अखिल

Most Popular

To Top