Bihar

मुंसफ कोर्ट के पेशकार की आरटीआई एक्टिविस्ट ने हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल से की शिकायत

अररिया फोटो:आरटीआई एक्टिविस्ट प्रसेनजीत कृष्ण

अररिया 21 सितम्बर (Udaipur Kiran) ।

फारबिसगंज मुंसफ कोर्ट के पेशकार मयन साह और सूरज साह पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए पूर्व विधायक उम्मीदवार सह आरटीआई एक्टिविस्ट प्रसेनजीत कृष्ण ने पटना हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल से शिकायत की है।

उन्होंने कारोबारी मूलचंद गोलछा को लाभान्वित करने के लिए दोनों पेशकार पर नियम से अलग हटकर काम करने का आरोप लगाया।शिकायत पत्र में बताया गया कि फारबिसगंज मुंसफ कोर्ट के पेशकार के द्वारा कोर्ट के फाइल में हेराफेरी किया जाता है और यह सब एक खास व्यक्ति को लाभान्वित करने के उद्देश्य से करता है।

पत्र में कहा गया है कि जब भी कोई व्यक्ति अपना टाइटल सूट या इंजेक्शन सूट (निषेधाज्ञा) का मुकदमा दर्ज करने के लिए फाइल कोर्ट में जमा किया जाता है तो दोनो पेशकार के द्वारा विपक्षी पार्टी से मोटी रिश्वत लेकर उनके फाइल को दबा दिया जाता है और समय से फाइल को सबमिट नही होने दिया जाता।प्रसेनजीत कृष्ण ने सुनवाई के दिन विपक्षी पार्टी से पैसे लेकर अनुपस्थित कर लेने का आरोप लगाते हुए ऐसा जज के सामने संबंधित फाइल नहीं पहुंचने के लिए किए जाने का आरोप लगाया। पेशकार के इस तरह के रवैया के पीछे मूलचंद गोलछा को लाभान्वित करने की मंशा करार दिया।

प्रसेनजीत कृष्ण ने कहा कि पेशकार के पदस्थापना के बाद का मुकदमा दर्ज होने वाले फाइल की जांच किया जाय तो यह साफ हो जाएगा कि कुछ लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए इसके द्वारा किस हद तक फाइल को दबाकर रखने का प्रयास किया गया है।जिसका सुनवाई कबका शुरू हो जाना चाहिए था,वह वर्तमान समय तक नही हो पाया है और पीड़ित न्याय पाने के लिए भटक रहा है।प्रसेनजीत कृष्ण ने पूरे मामले की जांच कराकर उचित कार्यवाही का मांग उच्च न्यायालय पटना से किया है।

(Udaipur Kiran) / राहुल कुमार ठाकुर

Most Popular

To Top