Uttrakhand

गायत्री तीर्थ शांतिकुंज में दो दिवसीय ज्योति कलश यात्रा कार्यशाला का शुभारंभ

कार्यशाला के दौरान

हरिद्वार, 21 सितंबर (Udaipur Kiran) । गायत्री तीर्थ शांतिकुंज में दो दिवसीय ज्योति कलश यात्रा कार्यशाला का आयोजन प्रारंभ हुआ। इस कार्यशाला में ओडिशा और छत्तीसगढ़ से एक हजार से अधिक चयनित सक्रिय कार्यकर्त्ता शामिल हैं।

कार्यशाला के दौरान माता भगवती देवी शर्मा, गायत्री परिवार की संस्थापिका, और सिद्ध अखण्ड ज्योति की शताब्दी वर्ष 2026 के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रमों की जानकारी दी जाएगी। शांतिकुंज के व्यवस्थापक योगेन्द्र गिरी ने कहा, “गायत्री परिवार के संस्थापक पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य ने हमें एक मशाल के नीचे खड़ा किया है। हमें ज्योति कलश रथ यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है और आचार्यश्री के विचारों को जन-जन तक पहुंचाना है।”

उन्होंने आगे कहा, “ज्योति से ज्योति जलाएंगे, देश को जगाएंगे और दुनिया को जगमगाएंगे।” उन्होंने अखण्ड ज्योति की महत्ता और आचार्यश्री के व्यक्तित्व से भी लोगों को अवगत कराया।

कार्यशाला के पहले दिन, डॉ. ओपी शर्मा ने ज्योति कलश यात्रा की रूपरेखा और व्यवस्थाओं पर विस्तृत जानकारी दी। श्याम बिहारी दुबे ने कहा कि माता भगवती देवी शर्मा और अखण्ड ज्योति के शताब्दी वर्ष के अंतर्गत सनातन संस्कृति और सद्ज्ञान की धारा पूरे देश में प्रवाहित की जाएगी।

कार्यशाला के समापन पर डॉ. चिन्मय पण्ड्या का विशेष उद्बोधन होगा।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top