Bihar

दुर्गा पूजा को लेकर अनुमंडल शांति समिति की हुई बैठक

अररिया फोटो:अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की बैठक

अररिया, 21 सितंबर (Udaipur Kiran) ।

फारबिसगंज अनुमंडल कार्यालय के सभागार में एसडीएम शैलजा पांडे की अध्यक्षता में अनुमंडल स्तरीय दुर्गा पूजा शांति समिति की बैठक शनिवार को हुई, जिसमें कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक में नरपतगंज, जयनगर में रावण दहन पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था बहाल करने पर भी विचार विमर्श किया गया। इतना ही नहीं महथावा में आगामी 27 सितंबर तक दुर्गा पूजा मंदिर के अतिक्रमण हटाने के निर्देश भरगामा के सीओ और बीडीओ को दिया गया । इसके अलावे मधुबनी ढोलबज्जा व रिकटगंज में बड़े पैमाने पर होने वाले बली प्रदान को लेकर विशेष सुरक्षा व्यवस्था की भी चर्चा की गई।

बैठक में सीता धार में हो रहे विसर्जन एवं विसर्जन के दौरान असुविधा का बखान करते हुए कुछ सदस्यों ने इसे कोठीहाट में स्थानांतरित करने का प्रस्ताव रखा। वहीं शहर के कई जगहों पर लटके बिजली तार को व्यवस्थित करने की राय दी गई।कई जगहों पर लगने वाले मेले का आंकड़ा प्रस्तुत किया गया और उस पर विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए। इस मौके पर बताया गया कि जहां ढोलबज्जा में करीब 800 बलि प्रदान होता है वही रिकट गंज में भी 600 से 700 बली प्रदान होती है जबकि मधुवनी में हजारों बलि प्रदान की परिपाटी रही है। यह भी बताया गया कि महथावा में 9 दिनों तक होने वाले जागरण कार्यक्रम के लिए भी सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान देने की जरूरत है।

बैठक में एसडीओ ने साफ-साफ शब्दों में कहा कि बिना लाइसेंस का मूर्ति स्थापना नहीं होगा तथा डीजे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध होगा।

(Udaipur Kiran) / राहुल कुमार ठाकुर

Most Popular

To Top