RAJASTHAN

ऑल इंडिया थल सैनिक कैंप में सफलतापूर्वक भाग लेकर लौटे एनसीसी कैडेट्स का सम्मान

ऑल इंडिया थल सैनिक कैंप में सफलतापूर्वक भाग लेकर लौटे एनसीसी कैडेट्स का सम्मान

बीकानेर, 21 सितंबर (Udaipur Kiran) । राजकीय डूंगर महाविद्यालय में ऑल इंडिया थल सैनिक कैंप में सफलतापूर्वक भाग लेकर लौटे एनसीसी कैडेट्स का प्राचार्य द्वारा सम्मान किया गया।

प्राचार्य प्रो. राजेंद्र कुमार पुरोहित ने संबोधित करते हुए कहा कि विगत वर्षों में महाविद्यालय की एनसीसी इकाई द्वारा किए जा रहे श्रेष्ठ प्रदर्शन अपने आप में उल्लेखनीय है। यह उपलब्धि महाविद्यालय के लिए ऐतिहासिक महत्व रखती है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी एनसीसी कैडेट्स का प्रदर्शन और समर्पण राष्ट्रीय स्तर पर महाविद्यालय को अग्रिम पंक्ति में स्थापित करेगा।

महाविद्यालय से इस वर्ष अंडर ऑफिसर सानिया जांदू, सार्जेंट स्नेहा जांदू ने जजिंग डिस्टेंस एंड फील्ड सिग्नल, सार्जेंट अनमोल कंवर राठौड़ ने मैप रीडिंग एवं कैडेट धीरज बेनीवाल ने शूटिंग में राज्य का प्रतिनिधित्व किया।

एनसीसी प्रभारी लेफ्टिनेंट श्वेता नेहरा ने बताया कि यह महाविद्यालय के इतिहास में पहला अवसर है कि जब महाविद्यालय के चार कैडेट्स ने एकसाथ इस प्रतिष्ठित कैंप में अपनी जगह बनाई है। कैंप में भाग लेने से पूर्व इन कैडेट्स ने चार विभिन्न कैंपों में 40 दिवस का कठोर प्रशिक्षण प्राप्त किया और इस दौरान आयोजित अनेक प्रतियोगिताओं में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर राष्ट्रीय स्तर पर राज्य का प्रतिनिधित्व किया जो कि महाविद्यालय एवं बीकानेर के लिए गौरवपूर्ण उपलब्धि है।

एनसीसी के लेफ्टिनेंट देवेश सहारण के अनुसार इस वर्ष राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतिष्ठित गणतंत्र दिवस कैंप 2024 में भी महाविद्यालय के सीनियर अंडर ऑफिसर जसवंत सिंह, अंडर ऑफिसर रणवीर सिंह एवं अंडर ऑफिसर पूनम सिंह ने राजस्थान राज्य का प्रतिनिधित्व कर महाविद्यालय को गौरवान्वित किया। इस अवसर पर प्रो. इन्द्रसिंह राजपुरोहित, प्रो. स्मिता जैन, प्रो. अनिला पुरोहित सहित उपस्थित समस्त संकाय सदस्यों ने कैडेट्स को इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई दी।

—————

(Udaipur Kiran) / राजीव

Most Popular

To Top