Haryana

यमुनानगर: खालसा कॉलेज के छात्रों ने नुक्कड़ नाटक कर चलाया मतदान जागरूकता अभियान

कालेज छात्रों ने नुक्कड़ नाटक किया

यमुनानगर, 21 सितंबर (Udaipur Kiran) । गुरु नानक खालसा कॉलेज, यमुनानगर ने छात्रों के बीच चुनाव और उनके मतदान अधिकारों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए स्वीप व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी अभियान के तहत एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया। यह कार्यक्रम कॉलेज के आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन सेल आईक्यूएसी के तत्वावधान में आयोजित किया गया था। जिसका प्राथमिक ध्यान युवाओं को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में शिक्षित करना था।

शनिवार को कॉलेज प्राचार्य डॉ. हरिंदर सिंह कंग ने इस बात पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमारे लोकतंत्र का भविष्य इस बात पर निर्भर करता है कि हमारी युवा पीढ़ी चुनावी प्रक्रिया में कितनी अच्छी तरह से जागरूक और सक्रिय है। नुक्कड़ नाटक में छात्रों को शामिल करने और उन्हें उनके मतदान अधिकारों के बारे में जागरूक करने का एक रचनात्मक तरीका है।

सामाजिक कार्य के एसोसिएट प्रो. डॉ. हेमंत मिश्रा ने कहा कि छात्रों को मतदाता के रूप में उनकी भूमिका के बारे में शिक्षित करना न केवल लोकतंत्र को मजबूत करता है बल्कि देश के भविष्य के लिए सूचित और जिम्मेदार निर्णय लेना भी सुनिश्चित करता है।

डॉ. बबीता सिंघानिया ने छात्रों को इस अधिनियम के लिए तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस कार्यक्रम में डॉ. प्रतिमा शर्मा महिला सेल समन्वयक और डॉ. शवेता संयोजक सहित अन्य अध्यापकों की भी उपस्थिति रही। इन सभी ने आयोजन की सफलता में योगदान दिया।

कालेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष रणदीप सिंह जौहर ने ऐसे सार्थक आयोजनों के लिए कॉलेज के प्रयासों की सराहना की।

(Udaipur Kiran) / अवतार सिंह चुग

Most Popular

To Top