Uttar Pradesh

कानपुर देहात: गत्ता फैक्ट्री में लगी आग, सात मजदूर झूलसे

आग

कानपुर देहात, 21 सितम्बर (Udaipur Kiran) । जनपद के रानिया थाना क्षेत्र के औद्योगिक एरिया में स्थित गत्ता फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग में फंसकर फैक्ट्री में काम करने वाले सात मजदूर झुलस गए, जिनको आनन फानन में निकाला गया। झुलसे कर्मियों में दो की हालत नाजुक बताई जा रही है।

रनिया औद्योगिक इलाके के खानपुर खड़ंजा रोड स्थित आरके पालीपैक गत्ता फैक्ट्री में शनिवार सुबह अचानक आग लग जाने से हड़कंप मच गया। फैक्ट्री में आग के समय काम कर रहे मज़दूर जब तक कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की चपेट में काम कर रहे सात मज़दूर आ गए, जो झुलस गए, उन्हें निकालते हुए उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। दो मज़दूरों की हालत नाजुक देख कर उन्हें कानपुर के हैलट हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया है।

सूचना पर दमकल की चार गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर कड़ी मशक्क़त के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। आग से लाखों रुपयों का नुकसान ज़रूर हुआ है लेकिन बेहतर ये है कि आग से कोई जनहानी नहीं हुयी है।

पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां पहुँच गई थीं। आग पर काबू पा लिया गया है कोई जन हानि नहीं हुई है। घायलों का उपचार जारी है।

(Udaipur Kiran) / अवनीश अवस्थी

Most Popular

To Top