Bihar

भूमि विवाद में दो पक्षों में मारपीट और गोलीबारी, एक की मौत, छह भर्ती

घटना में घायल लोग

पूर्वी चम्पारण, 21 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले के कोटवा थाना क्षेत्र के बंगरा गांव में भूमि विवाद में गोलीबारी में एक मौत की घटना की गुत्थी पुलिस सुलझाने में ही जुटी ही थी कि शनिवार की सुबह मधुबन थाना के बाकी गांव में जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच में हुई मारपीट और गोलीबारी में एक की जान चली गई। इस घटना में छह लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही घटना में प्रयुक्त हथियार भी बरामद हुआ है।

बताया गया है कि बाकी गांव के प्रेम भगत और रामजी भगत के बीच में घरारी के जमीन को लेकर विवाद था। इसी बीच शनिवार की सुबह तू-तू मैं-मैं के बाद एक पक्ष के कई लोग बंदूक लेकर आए और अंधाधुंध गोलीबारी करने लगे। प्रेम भगत की भांजी मोनिका कुमारी, जो परीक्षा देने आई थी उसके गले में गोली लग गई और उसकी मौत हो गई। प्रेम भगत के साथ उनके भाई, भतीजे व उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हैं।

पीड़त प्रेम भगत की पत्नी सुनिता देवी ने कहा कि रामजी भगत से जमीन विवाद चल रहा था। आज उनके साथ आये लोगों ने गोलीबारी की, जिसमें एक की मौत हो गई है। प्रेम भगत के भतीजे कृष्णा कुमार ने कहा कि जमीन हड़पने को लेकर हम लोग रोक रहे थे और रामजी भगत की तरफ से लोग आए और गोली चलाने लगे, जिसमें हमारी रिश्तेदार मोनिका कुमारी की मौत हो गई है।

घटना को लेकर एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए गोली चलाने वाले रामजी भगत को हथियार समेत गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपितों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए गठित एसआईटी लगातार छापेमारी कर रही है।

—————

(Udaipur Kiran) / आनंद कुमार

Most Popular

To Top