HEADLINES

छत्तीसगढ़ से गया जा रही बस मारकुंडी घाटी में पलटी, एक श्रद्धालु की मौत, 24घायल

सोनभद्र के मारकुंडी घाटी में श्रद्धालुओं से भरी पलटी बस

सोनभद्र, 20 सितंबर (Udaipur Kiran) । छत्तीसगढ़ से 60 श्रद्धालुओं को लेकर प्रयागराज होते हुए गया तक जा रही बस सोनभद्र जिले के मारकुंडी घाटी में तेज रफ्तार के कारण अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे उसमें सवार 25 श्रद्धालु घायल हो गए, जिसमें से एक की मौत हो गई है। शेष घायलाें का इलाज चल रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया है। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के लिए निर्देश दिया है इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

एडीशनल एसपी कालू सिंह ने शुक्रवार को बताया की मारकुंडी घाटी में श्रद्धालुओं से भरी बस तेज रफ्तार के कारण अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिला के कोलेगांव निवासी चित्रा साहु पुत्र डोलूराम की मौत हो गई है। श्री सिंह ने बताया की छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिला के कवर्धा व कोलेगांव के 60 श्रद्धालु बस पर सवार होकर प्रयागराज होते हुए गया के लिए निकले थे। बस आज सोनभद्र जिले के वैष्णो मंदिर डाला पर रूकी थी जहां पर बस के सभी स्टाफ व यात्रियों ने खाना खाया व उसके बाद सभी यात्री बस में बैठकर प्रयागराज के लिए निकल थे। शाम 04:30 बजे बस जैसे ही मारकुंडी घाटी पहुंची तभी एकाएक अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटने पर सवारियों में अफरातफरी मच गई और लोगों की चीख पुकार शुरू हो गई। घटना की सुचना के बाद मौके पर राबर्ट्सगंज कोतवाल व एडीशनल एसपी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे और सभी घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया। इलाज के दौरान कोलेगांव निवासी चित्रा साहु का मौत हो गई है शेष घायलों का इलाज चल रहा है। मृतक के परिजनों को सूचना दे दिया गया है।

(Udaipur Kiran) / पीयूष त्रिपाठी

Most Popular

To Top