Haryana

हिसार: सांस्कृतिक कार्यक्रम विद्यार्थियों को बड़ा मंच प्रदान करने का अनोखा कार्य : नरसी राम बिश्नोई

स्वागतम् कार्यक्रम का उद्घाटन करते आईपीएस डॉ. एलआर बिश्नोई, कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई एवं अन्य।
स्वागतम् कार्यक्रम में प्रस्तुति देते प्रतिभागी।
स्वागतम् कार्यक्रम में प्रस्तुति देते प्रतिभागी।
स्वागतम् कार्यक्रम में प्रस्तुति देते प्रतिभागी।

जीवन जीने की राह दिखाते सांस्कृतिक कार्यक्रम : डॉ. एलआर बिश्नोई

नवागंतुक विद्यार्थियों के स्वागत के लिए स्वागतम् कार्यक्रम आयोजित

हिसार, 20 सितंबर (Udaipur Kiran) । गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा है कि सांस्कृतिक कार्यक्रम विद्यार्थियों को एक बड़ा मंच प्रदान करने का एक अनोखा काम करते हैं। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम अपनी एक अलग सोच और अलग थीम पर आधारित है, जिसमें हर विद्यार्थी को इस प्रारंभिक स्वागतम कार्यक्रम का हिस्सा मानते हुए यह विश्वविद्यालय स्वयं को गौरवान्वित महसूस करता है।

प्रो. नरसी राम बिश्नोई शुक्रवार को विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण अधिष्ठाता कार्यालय की ओर से विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने वाले नवागंतुक विद्यार्थियों के स्वागत के लिए स्वागतम् कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम एक अच्छी पहल है। एक शाम फ्रेशर्स के नाम कनिष्ठ और वरिष्ठ विद्यार्थियों के बीच का एक सेतु है, जो संगठन, समन्वय और संतुलन की ओर संकेत करता है। उन्होंने कहा कि जहां कला के माध्यम से अपने भावों का प्रदर्शन होता है, वहीं आपसी सहयोग और सौहार्द का वातावरण बनता है और इस तरह के कार्यक्रम आपसी सहयोग को विकसित करने में मददगार होते हैं। वहीं एक अच्छी टीम का निर्माण भी करते हैं। इस कार्यक्रम के जरिए नए छात्र-छात्राएं अपने वरिष्ठ छात्र-छात्राओं के अनुभवों से बहुत कुछ सीख सकते हैं और पारस्परिक विचारों के आदान-प्रदान से सोचने विचारने के नए अवसरों को जान सकते हैं।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आईपीएस डॉ. एलआर बिश्नोई ने विद्यार्थियों की प्रतिभाओं की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रम जीवन जीने की राह दिखाते हैं, जिसमें कला के पीछे छिपे सामाजिक मुद्दे और वास्तविकता ही है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. योगेश चाबा ने अपने स्वागत अभिभाषण में कार्यक्रम के उद्देश्य से सभी को अवगत करवाया। कार्यक्रम में कार्यक्रम में विश्वविद्यालय की प्रथम महिला डा. वंदना बिश्नोई, कुलसचिव प्रो.विनोद छोकर व वीना छोकर भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से सामूहिक कलात्मक, नृत्य, संगीत गायन और अभिनय की अनेक उत्कृष्ट प्रस्तुतियां मंच पर प्रस्तुत की गई। डायरेक्टर कल्चरल अफेयर्स प्रो. हिमानी शर्मा ने धन्यवाद किया। मंच संचालन डॉ. गीतू धवन एवं डॉ. पल्लवी ने किया। कार्यक्रम कल्चरल कोर कमेटी के सदस्य डॉ. तरुणा, डॉ. पल्लवी, डॉ. गीतू, डॉ. सुखदास एवं कोऑर्डिनेटर की देखरेख में हुआ।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top