Jammu & Kashmir

भजन संध्या कार्यक्रम में गाये भजन

भजन संध्या कार्यक्रम में गाये भजन

जम्मू, 20 सितंबर (Udaipur Kiran) । आज मूवमेंट कल्कि की ओर से देवी द्वारा मंदिर, पीर मिता, जम्मू में भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन एडवोकेट सोमेश्वर कोहली द्वारा किया गया, जिसका उद्देश्य लोगों को भक्ति के मार्ग से जोड़ना और धर्म के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करना था।

कार्यक्रम में भजनों और कीर्तनों का आयोजन हुआ, जिसके बाद सत्संग हुआ। सत्संग के दौरान ठाकुर अर्जुन सिंह ने बताया कि सत्संग, कीर्तन और भजन तीन ऐसे साधन हैं जिनके माध्यम से व्यक्ति आध्यात्मिक जीवन का आनंद प्राप्त कर सकता है और अपने अंतर्मन में झांक सकता है।

मूवमेंट कल्कि की कोर कमेटी के सदस्य दीपक सिंह ने इस अवसर पर बताया कि संगठन का मुख्य उद्देश्य समाज को एकजुट करना और धर्म की स्थापना करना है। उन्होंने कहा कि धर्म के मार्ग पर चलने के लिए समाज में हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठानी होगी और एकजुट होकर संगठन के साथ आगे आना होगा, ताकि मूवमेंट कल्कि अपने उद्देश्य और लक्ष्य को प्राप्त कर सके।

इस कार्यक्रम में कई महिलाओं ने मूवमेंट कल्कि को अपनी इच्छा से ज्वाइन किया। इनमें सपना शर्मा, कमल कोहली, किरण गुप्ता, पूजा गुप्ता, सुदेश तल्ला, रेनू गुप्ता, रमणी गुप्ता समेत कई अन्य महिलाओं ने संगठन से जुड़ने का संकल्प लिया। इन सभी ने शपथ ली कि वे धर्म के मार्ग पर चलेंगी और धर्म की स्थापना में अपना योगदान देंगी।

मूवमेंट कल्कि की बोर्ड मेंबर और धार्मिक समिति के सदस्यों, जैसे अजय कुमार, सुनीता कुंडल, संजीव दुबे, विक्रम महाजन और आशुतोष राजकुमार, ने भी अपनी बात रखते हुए लोगों को जागरूक किया कि जब-जब धरती पर पाप और अन्याय बढ़ता है, तब-तब एक दिव्य शक्ति का अवतरण होता है और धर्म की स्थापना की जाती है। मूवमेंट कल्कि का उद्देश्य भी यही है—धरती पर धर्म की स्थापना करना। लोगों ने इस उद्देश्य की सराहना की और बड़ी संख्या में संगठन से जुड़ने की इच्छा जताई।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top