RAJASTHAN

प्रदेश में आसमान में छाए रहे बादल, लेकिन बरसे नहीं

rain

जयपुर, 20 सितंबर (Udaipur Kiran) । प्रदेश में शुक्रवार को दिनभर अधिकत्तर स्थानों पर बादल छाए रहे ,लेकिन बारिश नहीं हुई। बारिश की बेरुखी के चलते अधिकांश शहरों के पारे में उछाल दर्ज किया गया। पारे में सबसे ज्यादा धौलपुर में 5.3 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इसके अलावा अलवर और संगरिया के दिन के पारे में 4 डिग्री का उछाल दर्ज किया गया। आगामी चार-पांच दिन प्रदेश में बारिश की बेरुखी देखने को मिल सकती है। 26-27 को पूर्वी राजस्थान में नया मानसूनी तंत्र बनेगा। इससे पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को पूर्वी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहे। सितम्बर माह के अंत में पूर्वी राजस्थान में नया तंत्र बनने की संभावना है। इससे पूर्वी राजस्थान के शहरों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। पश्चिम राजस्थान में बारिश के आसार कम है। बीसलपुर बांध से शुक्रवार दो गेट खोलकर 6010 क्यूसेंक पानी प्रति सेंकड छोड़ा जा रहा है।

जयपुर में छाए रहे बादल, पारा बढ़ा

जयपुर में शुक्रवार को दिनभर बादल छाए रहे। बादलों के बीच से सूरज की आंखमिचौली भी देखने को मिली। इससे जयपुर के पारे में उछाल देखने को मिला। जयपुर के दिन के पारे में 2 और रात के पारे में 1 डिग्री का उछाल दर्ज किया गया। जयपुर का अधिकतम तापमान 31.2 और न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री दर्ज किया गया। आगामी दिनों में जयपुर का मौसम शुष्क रहने की संभावना है। हालांकि इस दौरान आसमान में बादलों की आवाजाही देखने को मिल सकती है।

—————

(Udaipur Kiran) / राजेश

Most Popular

To Top