Haryana

गुरुग्राम: उम्मीदवारों के चुनावी कार्यक्रमों, उनके कार्यालयों, होर्डिंग, बैनर पर रखी जा रही है नजर

गुरुग्राम, 20 सितंबर (Udaipur Kiran) । पटौदी व बादशाहपुर के चुनाव व्यय पर्यवेक्षक श्रवण कुमार बंसल ने सभी उम्मीदवारों के चुनाव खर्च रजिस्टर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार निर्वाचन विभाग द्वारा तय की गई दरों के अनुसार ही अपने चुनाव खर्च का विवरण रजिस्टर में दर्ज करें।

बादशाहपुर व पटौदी विधानसभा क्षेत्र के चुनाव व्यय पर्यवेक्षक एवं श्रवण कुमार बंसल ने पटौदी तथा बादशाहपुर एसडीएम कार्यालय परिसर में उम्मीदवारों के चुनाव खर्च रजिस्टर की चेकिंग की। अनुसूचित वर्ग के लिए आरक्षित पटौदी हलके में कुल 7 तथा बादशाहपुर में 13 उम्मीदवार हैं। व्यय पर्यवेक्षक श्रवण कुमार बंसल ने इस अवसर पर कहा कि प्रत्येक हलके में वीएसटी टीम उम्मीदवारों के चुनावी कार्यक्रमों तथा उनके कार्यालयों, होर्डिंग, बैनर आदि की वीडियो क्लिप बनाकर वीडियो व्यूईंग टीम को दे रही है। इन वीडियो क्लिप के आधार पर लेखा समिति के सदस्य खर्च का आंकलन कर उम्मीदवार के शैडो रजिस्टर में दर्ज कर देते हैं। उन्होंनेे कहा कि बाद में प्रत्याशी के वास्तविक रजिस्टर व शैडो रजिस्टर का मिलान किया जाता है। इसमें जो खर्च अधिक होता है, उसको उम्मीदवार के खाते में जोड़ दिया जाता है।

चुनाव व्यय पर्यवेक्षक ने कहा कि पटौदी तथा बादशाहपुर के चुनाव खर्च के रजिस्टर अब 27 सितंबर को चेक किए जाएंगे। उसके बाद अगली तिथि पटौदी हलके की दो अक्टूबर व बादशाहपुर की तीन अक्टूबर है। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार स्वयं या उनके प्रतिनिधि एसडीएम कार्यालय में आकर रजिस्टर का निरीक्षण करवा सकते हैं। इस अवसर पर लाईजेनिंग ऑफिसर अमन वर्मा, पटौदी के एईओ नरेंद्र बामल, बादशाहपुर के एईओ पंकज मित्तल, लेखा अधिकारी कर्मवीर यादव, प्रवीन कुमार सहित दोनों हलकों की अकाउटिंग टीम के सदस्य, प्रत्याशी व उनके प्रतिनिधि मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) हरियाणा

Most Popular

To Top