Bihar

महिला पर्यवेक्षिकाओं के नियोजन को लेकर डीएम ने की बैठक

बैठक करते जिलाधिकारी

भागलपुर, 20 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में शुक्रवार को समेकित बाल विकास सेवा योजना अंतर्गत महिला पर्यवेक्षिका के 25 रिक्त पदों पर अनुबंध के आधार पर नियोजन के लिए जिला स्तरीय चयन समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी भागलपुर द्वारा बताया गया कि महिला पर्यवेक्षक के पद पर नियोजन के लिए रिक्त पद के विरुद्ध कोटिवार कुल 14982 आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिनमें सामान्य कोटि के 3347, पिछड़ा वर्ग के 4784, अत्यंत पिछड़ा वर्ग का 4629, अनुसूची जाति के 1678, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग का 295, एवं अनुसूचित जाति का 249 आवेदन शामिल हैं। जिलाधिकारी ने प्राप्तांक के आधार पर आवेदनों की स्क्रुटनी कर 25 रिक्ति के 20 गुणा यानी 500 आवेदनों को स्क्रीनिंग के लिए चयनित कर उसे एनआईसी के साइट पर प्रकाशित करने तथा स्क्रीनिंग की तिथि निर्धारित करने के लिए जिला प्रोग्राम पदाधिकारी भागलपुर को निर्देशित किया।

बैठक में उप विकास आयुक्त प्रदीप कुमार सिंह, संयुक्त निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, जिला शिक्षा पदाधिकारी राज कुमार शर्मा, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस अनुपमा कुमारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / बिजय शंकर

Most Popular

To Top