Uttar Pradesh

वाराणसी के सिगरा थाने में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ दी गई तहरीर

सिगरा थाने में तहरीर देते भाजपा नेता: फोटो बच्चा गुप्ता

—भाजपा नेताओं ने अमेरिका में सिख समाज और आरक्षण पर राहुल गांधी के बयान पर नाराजगी जताई, मुकदमा दर्ज करने की मांग

वाराणसी, 20 सितम्बर (Udaipur Kiran) । भाजपा के वाराणसी जिलाध्यक्ष, एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा सहित अन्य पदाधिकारियों ने शुक्रवार को सिगरा थाने में कांग्रेस के शीर्ष नेता सांसद राहुल गांधी के खिलाफ तहरीर दी। तहरीर में राहुल गांधी के अमेरिका में सिख समाज को लेकर दिए गए बयान पर नाराजगी जता उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई।

भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस नेता के बयान से सिख समुदाय के साथ हम लोग भी आहत हैं। राहुल गांधी कांग्रेस के शीर्ष नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं। राहुल गांधी ने अमेरिका में एक इंटरव्यू में सिखों की धार्मिक आजादी को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि हमें बस पहले समझना होगा कि लड़ाई राजनीति को लेकर नहीं है। एक सिख व्यक्ति की ओर इशारा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि लड़ाई इस बात की है कि एक सिख होने के नाते क्या उन्हें भारत में अपनी पगड़ी पहनने की अनुमति मिलेगी? सिख होने के नाते इन्हें भारत में कड़ा पहनने की अनुमति मिलेगी? सिर्फ़ इनके लिए ही नहीं बल्कि सभी धर्मों के लिए ये लड़ाई है। भाजपा नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी के बयान से सिख समुदाय में आक्रोश है।

भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने कहा कि राहुल गांधी कई बार इस तरह के बयान विदेशों में दे रहे है। विदेश में जाकर अपने देश की निंदा करना बहुत ही निंदनीय है। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अमेरिका में जाकर आरक्षण और सिख समाज के खिलाफ जिन शब्दों का प्रयोग किया है वह संविधान से हटकर है। ऐसे में उनके खिलाफ सिगरा थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी गई है। भाजपा नेताओं ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। थाने में तहरीर सौंपने वालों में महानगर अध्यक्ष विदया सागर राय,महानगर उपाध्यक्ष अशोक कुमार,साधना वेदांती,बनारस बार एसोसियेशन के पदाधिकारी आदि भी शामिल रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी

Most Popular

To Top