Delhi

बिजली सस्ती मिलती रहे इसके लिए अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाना जरूरी-आतिशी

बिजली सस्ती मिलती रहे इसके लिए अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाना जरूरी-आतिशी

नई दिल्ली, 20 सितंबर (Udaipur Kiran) । आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं मुख्यमंत्री आतिशी ने शुक्रवार को कहा कि, उप्र जैसी महंगी बिजली और लंबे पॉवर कट दिल्ली में न देखने को मिले, इसके लिए अरविंद केजरीवाल को दोबारा मुख्यमंत्री बनाना ज़रूरी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों की 24 घंटे बिजली, सबसे सस्ती बिजली मिलती रहे। इसलिए अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना बहुत जरूरी है।

आतिशी ने कहा कि भाजपा का बिजली मॉडल, सबसे महंगी बिजली और लंबे-लंबे पॉवर कट का है। इस साल गर्मी में गुरुग्राम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 8-8 घंटे के पॉवर कट लगे। जबकि अरविंद केजरीवाल का मॉडल देश में सबसे सस्ती और 24 घंटे बिजली देने का है। बीते जून महीने में दिल्ली ने 8400 मेगावाट की पीक डिमांड के बाद भी कहीं पर पावर कट नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में बिजली की कीमतें दिल्ली से 4 गुना ज्यादा हैं। दिल्ली में 400 यूनिट बिजली का बिल 980 रुपए है जबकि भाजपा शासित मध्यप्रदेश में 3800 रुपए और महाराष्ट्र में 4460 रुपए है। उन्होंने कहा कि भाजपा एलजी के जरिए दिल्ली में भी बिजली महंगी करने के लिए कोई न कोई षड्यंत्र जरूर रचेगी, लेकिन हम दिल्ली में बिजली के दाम नहीं बढ़ने देंगे।

आगे आतिशी ने कहा कि भाजपा की उप्र सरकार ने अपने राज्य में बिजली कनेक्शन के दाम 250 फीसद बढ़ा दिए हैं। अब उप्र में गरीब परिवार, गांव में रहने वाले परिवार किसान परिवार जो 1 किलोवाट के छोटे-छोटे कनेक्शन लेते है, उसके लिए पहले मात्र 1200 रुपए देते थे। लेकिन अब भाजपा की सरकार ने उसे 250 फीसद बढ़ाकर 3000 रुपये कर दिया है। अब अगर किसी को 5 किलोवाट का कनेक्शन लेना है, जो कि एक आम मिडिल क्लास घरों के लिए सामान्य सी बात है, उसे भी भाजपा की उत्तर प्रदेश सरकार ने 118 फीसद बढ़ाकर 7967 रुपए से 17365 रुपए कर दिया है। यानी एक किलोवाट के कनेक्शन के लिए 250 फीसद और 5 किलोवाट के कनेक्शन के लिए 118 फीसद की वृद्धि की गई है।

उन्होंने दिल्ली और देशभर में भाजपा शासित राज्य सरकारों में 400 यूनिट से ज्यादा के बिजली बिल की कीमतों के आंकड़े को साझा करते हुए कहा कि दिल्ली में 400 यूनिट बिजली का बिल 980 रुपये आता है। गुजरात, अहमदाबाद में 400 यूनिट बिल 2044 रुपये आता है। गुरुग्राम, हरियाणा में 400 यूनिट बिल 2300 रुपये आता है। उप्र में 2900 रुपये आता है, मध्य प्रदेश में 3800 रुपये आता है और महाराष्ट्र में 4460 रुपये आता है। कई राज्य जहां भाजपा की सरकार है वहां 400 यूनिट बिजली का बिल दिल्ली से 4 गुणा ज्यादा आता है। यानी लंबे-लंबे पॉवर कट और सबसे महंगी बिजली भाजपा का मॉडल है।

आतिशी ने अंत में कहा कि मैं सभी दिल्लीवालों से कहना चाहती हूं कि जब फ़रवरी में चुनाव आयेगा, तब सबको मिलकर फिर से अरविंद केजरीवाल को अपना मुख्यमंत्री बनाना है। तभी दिल्ली में 24 घंटे और सबसे सस्ती बिजली मिलती रहेगी।

—————

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी

Most Popular

To Top