CRIME

सुलतानपुर डकैती मामले में वांछित एक लाख का इनामी मुठभेड़ में गिरफ्तार

सुलतानपुर में  डकैती  के एक लाख के ईनामी  आरोपित  पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

सुल्तानपुर, 20 सितम्बर (Udaipur Kiran) । कोतवाली नगर में सर्राफा व्यवसायी के यहां डकैती की घटना में वांछित एक लाख रुपये के इनामी बदमाश की शुक्रवार को पुलिस से मुठभेड़ हो गई। गोली से घायल होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से सफेद धातु के आभूषण लगभग 04 किलो और एक अवैध असलहा, मोटर साइकिल सहित अन्य चीजें मिली है।

पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने पत्रकारों को बताया कि सर्राफा व्यवसायी (भरत ज्वैलर्स) ठठेरी बाजार मेजरगंज चौकी घण्टाघर में अज्ञात बदमाशों ने 28 अगस्त को दिनदहाड़े डकैती की थी। इसमें वांछित इनामी बदमाशों की तलाश में पुलिस ​दबिश दे रही थी। स्वॉट और पुलिस को मिली लोकेशन पर मोटर साइकिल सवारों की घेराबंदी कर ली। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में पुलिस की गोली एक बदमाश घायल हुआ, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। दूसरा साथी अंधेरा का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा। पकड़े गए बदमाश की पहचान जौनपुर के ग्राम लारपुर निवासी अजय उर्फ डीएम के रुप में हुई। आरोपित ने डकैती में शामिल होने की बात स्वीकारते हुए बताया कि पुलिस को मिला यह वही माल है, जिसको मैने अपने साथियो के साथ 28 अगस्त को सुलतानपुर में एक सर्राफा के यहां से लूटा था।

एसपी ने बताया कि दो सितंबर की देर रात पुलिस ने कोतवाली नगर के गोड़वा क्षेत्र में हॉफ एनकाउंटर में सचिन सिंह, त्रिभुवन व पुष्पेंद्र सिंह को पकड़ा। पुलिस ने दावा किया इनके पास से डकैती की पंद्रह किलो चांदी, लगभग अड़तीस हजार रुपये नगद और असलहे बरामद हुए। तीन सितंबर की सुबह व्यापारी भरतजी सोनी को बरामद माल की मिलान के लिए कोतवाली नगर बुलाया गया, जहां उसे माल पर अपनी मुहर की बात कही। उसने मीडिया में बताया कि उसका कुल एक करोड़ पैंतीस लाख का माल डकैती में गया है। हॉफ एनकाउंटर के दो दिनों बाद पांच सितंबर को तड़के कोतवाली देहात के मिश्रपुर पुरैना में जौनपुर जिले के एक लाख के इनामी बदमाश मंगेश यादव को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया था।

(Udaipur Kiran) / दयाशंकर गुप्ता

Most Popular

To Top