RAJASTHAN

नेता प्रतिपक्ष का बयान आरक्षण विरोधी: मीणा

नेता प्रतिपक्ष का बयान आरक्षण विरोधी: मीणा

जयपुर, 19 सितंबर (Udaipur Kiran) ।कांग्रेस प्रारम्भ से ही आरक्षण विरोधी रही है और यह बात आज नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जुली के बयान से एक बार फिर साबित हुयी है। भाजपा प्रवक्ता पंकज मीणा ने कहा कि प्रथम प्रधानमंत्री नेहरू ने संसद के पटल पर कहा था कि वे सरकारी नौकरी में आरक्षण के खिलाफ है उनके बाद इंदिरा गांधी के लगाकर राजीव गांधी और अब यही मंशा कुछ दिन पहले राहुल गंाधी ने अमेरिका में जा कर प्रकट की है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के आरक्षण समाप्त करने के बयान का ही आज समर्थन करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने भी आरक्षण समाप्त करने की बात कहकर जता दिया कि कांग्रेस आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों के आरक्षण संबधी अधिकार पर डाका डालने की मंशा रखती है।

प्रवक्ता मीणा ने कहा कि एक ओर कांग्रेस आरक्षण के हमारे अधिकार को छिनना चाहती है वहीं दुसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार नहीं कई बार कहा कि वे आरक्षण पर लेश मात्र भी आंच नहीं आने देंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने देश के आदिवासी, दलितों के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए अपने कार्यकाल में सर्वाधिक मंत्री बनाये और आदिवासियों व दलितों के उत्थान की कई योजनाएं प्रारम्भ की है और इसी का परिणाम है कि दलित, आदिवासी अब मुख्य धारा में आ रहे है।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top