Jammu & Kashmir

आपका वोट 370 और 35 ए को कब्र में दफनाने का वोट होगा-चुघ

Your vote will be a vote to bury 370 and 35A in graves-Chugh

कठुआ, 19 सितंबर (Udaipur Kiran) । भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने जसरोटा विधानसभा के बरवाल गांव में जनसभा को संबोधित किया और जसरोटा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राजीव जसरोटिया को समर्थन देने की अपील की। इससे पहले गांव वासियों ने तरुण चुघ और उम्मीदवार राजीव जसरोटिया और उनकी धर्मपत्नी को डोगरा पगड़ी पहनाकर स्वागत किया।

जनसभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने बारवाल गांव के शहीदों को नमन किया। नेशनल कांफ्रेंस, कांग्रेस पार्टी और पीडीपी की आलोचना करते हुए कहा की मैं जनता को याद करवाना चाहता हूं कि जब महाराजा हरि सिंह को जबरन जम्मू कश्मीर की धरती से निकल गया। उस वक्त नेहरू ने शेख अब्दुल्ला के हाथ जम्मू कश्मीर की बागडोर सौंप थी और दोनों ने मिलकर जम्मू कश्मीर में खून की दास्तान लिखी थी। उन्होंने कहा कि बरवाल की धरती से पंडित प्रेमनाथ डोगरा ने आंदोलन शुरू किया था जिस पर भारतीय जनता पार्टी आज भी कम कर रही है।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर का चुनाव जीत और हर का चुनाव नहीं है, यह चुनाव हमें स्वर्गीय डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की याद दिलाता है जब जिन्होंने अपने प्राणों का बलिदान दिया था और जहां से परमिट सिस्टम को खत्म किया था। दो विधान दो प्रधान दो निशान नहीं सहेगा हिंदुस्तान यह आवाज इसी धरती से उठी थी। लेकिन आज फिर से वही नापाक साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि उस वक्त शेख अब्दुल्ला का पाकिस्तान के प्रति प्रेम था और नेहरू की गोद में बैठकर जम्मू कश्मीर के लिए एक षड्यंत्र रचा गया। उसी की तर्ज पर आज फिर से जम्मू कश्मीर की धरती पर राहुल गांधी, उमर अब्दुल्ला और मुफ्ती वापस दोहराना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि यह तीन परिवार आज भी जम्मू कश्मीर के अंदर षड्यंत्र रच रहे हैं। उनके मेनिफेस्टो में आज भी लिखा है कि 370 के साथ-साथ दो निशान दो प्रधान दो विधान वापस लाएंगे जिसे भारतीय जनता पार्टी नहीं लाने देगी और वे तभी संभव है जब आप अपने मत का प्रयोग कर मोदी जी की सरकार बनाएं। उन्होंने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस पाकिस्तान का एजेंडा जहां पर लागू करना चाहते हैं जिसे भाजपा कदापि लागू नहीं होने देगी।

चुघ ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तान कह रहा है कि जम्मू कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस पाकिस्तान के इशारे पर काम कर रहे हैं। पाकिस्तान कहता है कि उनका कुछ हिस्सा जो जम्मू कश्मीर में है जिसे भारत ने अपने कब्जे में ले रखा है और इस एजेंडे का एनसी और कांग्रेस समर्थन कर रही है जोकि आने वाले समय में जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए एक चिंता का विषय होगा। उन्होंने कहा कि मैं सचेत करने आया हूं कि देश पर खतरा मंडरा रहा है और इस सोच के साथ एनसी और कांग्रेस खड़ी है।

उन्होंने कहा कि मैं याद करवाना चाहता हूं कि प्रजा परिषद के समय डोगरा साहब की पार्टी के सभी कागज रद्द कर दिए गए थे, क्योंकि शेख अब्दुल्ला के लिए रेड कारपेट बिछाना था। और उस रेड कारपेट बिछाने के बाद जम्मू कश्मीर पर 370 और 35ए थोपी गई, हमारी बेटियों के अधिकार छीने गए, हमारे अधिकार छीने गए, हमारे वोटो के अधिकार छीने गए। चुघ ने पाकिस्तान को ललकारते हुए कहा कि मोदी जी का एक वचन याद रखें कि छेड़ोगे तो छोड़ेंगे नहीं अंदर घुस कर मारेंगे, लगता है कि पाकिस्तान को अभी तक समझ नहीं आया, मोदी जी को समझाना आता है। चुघ ने कहा कि अब्दुल्ला और मुफ्ती 10 जन्म भी ले, तब भी 370 और 35 ए वापस लौटने वाली नहीं है अब वो इतिहास बन चुका है। उन्होंने राजीव जसरोटिया के पक्ष में लोगों को वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा कि आपका वोट जम्मू कश्मीर की जनता की रक्षा का वोट होगा, आपका वोट 370 और 35 ए को कब्र में दफनाने का वोट होगा।

—————

(Udaipur Kiran) / सचिन खजूरिया

Most Popular

To Top