Bihar

बंदोबस्ती को लेकर जन संवाद कार्यक्रम आयोजित

जनसंवादकार्यक्रम मे शामिल अधिकारी

िबहारशरीफ, 9 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिला मुख्यालय क्षेत्र के बन्दोवस्त पदाधिकारी -सह -अपर समाहर्ता मंजिल कुमार की अध्यक्षता में गुरूवार को विशेष सर्वेक्षण एवं बन्दोवस्त संबंधित जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन पंचायत सरकार भवन, मुरौरा के नजदीक मैदान क्षेत्र में किया गया,जिसमें रैयतों के बीच उपस्थित अनेक जन प्रतिनिधियों ने जन संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सर्वे कार्य में आ रही समस्याओं का जिक्र किया। अचंल कार्यालय बिहारशरीफ मे हो रही समस्या का भी जन जनप्रतिनिधियों ने जिक्र किया।वहीं बंदोबस्त पदाधिकारी- सह- अपर समाहर्ता ने आमजनों को सम्बोधित करते हुए जन प्रतिनिधियों द्वाय उठाए गए समस्याओं का बिन्दुबार जवाब दिया।

उनके द्वारा स्पष्ट किया गया कि सर्वे कार्य हेतु रैयत को कौन सा कागजात शिविर कार्यालय को उपलब्ध कराया जाना है और कौन सा कागजात उपलब्ध कराना आवश्यक नही है।वंशावली, खतियान और वकास्त जमीन को लेकर विशेष रूप से जन प्रतिनिधियों ने प्रश्न किया।

उन्हें बताया गया कि स्वघोषणा प्रपत्र-2) स्वः अभिप्रमाणित सादे कागज पर वंशावली बनाकर जमा करे। इसके लिए कही जाने की जरूरत नहीं है। खतियान यदि है तो सलग्न करे अगर नहीं है तो खतियान संलग्न कर‌ने की आवश्यकता नही है। वकास्त जमीन के रैयतीकरण हेतु भूमि सुधार उपसहार्ता, बिहारशरीफ के यहां आवेदन दे सकते हैं।

(Udaipur Kiran) /प्रमोद

—————

(Udaipur Kiran) / प्रमोद पांडे

Most Popular

To Top