Uttrakhand

एसएमजेएन पीजी कॉलेज हरिद्वार व राजकीय महाविद्यालय भूपतवाला के बीच हुआ एमओयू

एमओयू के दौरान

– उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बड़े लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए सहायक हाेगा एमओयू : रविंद्र पुरी

हरिद्वार, 19 सितंबर (Udaipur Kiran) । एसएमजेएन पीजी कॉलेज एवं राजकीय महाविद्यालय भूपतवाला के मध्य उच्च शिक्षा तथा सामाजिक सरोकार से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर एमओयू हुआ। एसएमजेएन कालेज के प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी महाराज ने दोनों संस्थाओं को बधाई देते हुए कहा कि इस एमओयू से शोध, परामर्श एवं ज्ञान, पर्यावरण संरक्षण, खेलकूद तथा सामाजिक कार्यों में बल मिलेगा।

उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बड़े लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए एमओयू सहायक हाेगा। कॉलेज के प्राचार्य प्रो. सुनील बत्रा ने बताया कि यह समझौता विशेषकर विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखकर किया गया है। इसके माध्यम से अब विद्यार्थियों को न केवल प्रयोगशालाओं का लाभ मिलेगा अपितु ज्ञान और परामर्श के भी अधिक अवसर तथा स्रोत मिल पाएंगे। प्रो. बत्रा ने बताया कि एमओयू से पर्यावरण संरक्षण तथा सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों को भी गति मिलेगी।

राजकीय महाविद्यालय भूपतवाला के प्राचार्य डॉ. संजीव मेहरोत्रा ने बताया कि दोनों संस्थाओं के बीच हुए एमओयू से विद्यार्थियों को शिक्षा के लिए और अधिक संसाधन प्राप्त होंगे तथा शिक्षकों को भी अनेकों अवसर मिल पाएंगे। राजकीय महाविद्यालय भूपतवाला के डॉ. युवराज सिंह ने एमओयू पर हस्ताक्षर होने पर दोनों प्राचार्यों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दाैरान डॉ. सकुंज राजपूत तथा आदित्य गौड़ भी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top