Madhya Pradesh

स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत बनाने में अपना योगदान दें : मंत्री प्रहलाद पटेल

स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत बनाने में अपना योगदान दें : मंत्री प्रहलाद पटेल

– स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 को सफल बनाने की अपील

भोपाल, 18 सितंबर (Udaipur Kiran) । पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल ने स्वच्छता ही सेवा अभियान को सफल बनाने की अपील की है। उन्होंने बुधवार अपने बयान में कहा है कि प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों में गहन स्वच्छता अभियान चलाया जाए। उन्होंने अपील की है कि इस अभियान में जुड़कर सभी प्रदेशवासी स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए श्रमदान अवश्य करें एवं स्वस्थ भारत बनाने में अपना योगदान दें।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 17 सितंबर से स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा प्रारंभ हुआ है, जिसके तहत ग्राम पंचायतों में सफाई अभियान चलाया जा रहा है, जहां ग्रामवासियों और स्वच्छता मित्रों ने मिलकर ग्राम के सार्वजनिक स्थानों की सफाई की जा रही है। अभियान में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है साथ ही जनभागीदारी को भी प्रोत्साहित किया जा रहा है।

पीएम आवास योजना (ग्रामीण) से मिल रहे पक्के मकान

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में 36 लाख 24 हजार से अधिक लोगों को अब तक अपना आवास मिल चुका है। राज्य सरकार ने वित्तीय वर्ष 2024-25 में 3 लाख 68 हजार हितग्राहियों को आवास देने का लक्ष्य रखा है।

विगत दिवस पीएम आवास (ग्रामीण) योजना में 80 हजार से अधिक लाभार्थियों को वर्चुअल माध्यम से गृह प्रवेश कराया गया, साथ ही 1 लाख 25 हजार लाभार्थियों को सिंगल क्लिक से राशि का अंतरण किया गया।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top