Madhya Pradesh

मप्रः मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने जबलपुर जिले की सड़क दुर्घटना पर व्यक्त किया दु:ख

मप्र के जबलपुर में मजदूरों से भरे ऑटो पर पलटा हाईवा वाहन, 7 की मौत, पांच घायल

– मृतकों के परिवार को दो-दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता देने के निर्देश

भोपाल, 18 सितंबर (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बुधवार शाम को जबलपुर जिले के सिहोरा-मझगवां रोड पर ग्राम नूजी के पास लोडिंग ऑटो और ट्रक की टक्कर में सात यात्रियों के असामयिक निधन पर दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने जिला प्रशासन को घायलों का समुचित उपचार कराने के लिए निर्देशित किया है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से मृतकों के पीड़ित परिवार को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बाबा महाकाल से दिवंगतों की आत्मा को शांति और शोकाकुल परिजनों को असीम दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

हादसा जबलपुर जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर ग्राम ग्राम नूजी के पास बुधवार को शाम के पास हुआ। प्रतापपुर गांव के रहने वाले 13 मजदूर पास के ही खमरिया गांव से सोयाबीन की कटाई कर एक ऑटो से अपने गांव लौट रहे थे। इसी दौरान पास तेज रफ्तार से दौड़ रहा माइनिंग के काम में लगा हाईवा वाहन अनियंत्रित होकर बगल से निकल रहे ऑटो पर पलट गया। इस दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गई। मृतकों चार पुरूष तथा तीन महिला है तथा जिसमे 10 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गये हैं।

एसडीओपी पारुल शर्मा ने बताया कि मृतकों की पहचान उषा बाई (50), रानुबाई कोल (19), करण कोल (20), भूरा कोल (तीन वर्ष), शिवा कोल (18), कल्लू बाई (30) और शोभाराम (45) के रूप में हुई है। यह सभी निवासी प्रतापपुर के निवासी हैं। जबकि 10 लोग घायल हुए हैं। घायलों में 06 पुरूष, 04 महिला है। मौक़े पर प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों के साथ विधायक सिहोरा संतोष बरकड़े भी पहुँच गये। घायलों को उपचार के लिये सिहोरा हॉस्पिटल रवाना किया गया है।

कलेक्टर दीपक सक्सेना ने कहा कि मृतकों के परिजन और घायल व्यक्तियों को आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये, मृतक के परिजनों को सड़क दुर्घटना निधि से 1500 रुपये, घायल व्यक्तियों का निःशुल्क उपचार एवं सड़क दुर्घटना निधि से 7500 रुपये, सिहोरा विधायक संतोष बरकड़े द्वारा मृतक के परिजनों को 5000 रुपये की तत्कालिक सहायता दी गई। कलेक्‍टर ने कहा कि इसके साथ ही संबल योजना के हितग्राही होने की स्थिति में मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता पृथक से स्वीकृत की जायेगी।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top