Madhya Pradesh

मप्रः मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री जनजातीय उन्नत ग्राम अभियान की स्वीकृति के लिए किया पीएम मोदी का अभिनंदन

भोपाल, 18 सितंबर (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट द्वारा 79,156 करोड़ रुपये लागत के प्रधानमंत्री जनजातीय उन्नत ग्राम अभियान को स्वीकृति के लिये अभिनंदन किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश के 63 हजार गांवों के 5 करोड़ से अधिक जनजातीय लोगों के जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन का संवाहक बनने जा रहे इस अभियान से मध्यप्रदेश के जनजातीय क्षेत्र भी बड़े पैमाने पर लाभान्वित होंगे।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि यह अभियान जनजातीय समाज के आर्थिक सशक्तिकरण, सर्वसमावेशी विकास, शिक्षा और स्वास्थ्य की उत्तम व्यवस्था सहित समग्र उत्थान को सुनिश्चित करेगा। यह अभियान जनजातीय समाज के लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने में सहायक सिद्ध होगा, जिससे देश की प्रगति में जनजातीय समाज की भागीदारी भी बढ़ेगी।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जनजातीय समाज के जीवन में समृद्धि का नया सवेरा लाने के लिए शुरू किये गए इस अभियान के लिए पूरे प्रदेशवासियों की ओर से उनका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है। उन्होंने प्रदेश के जनजातीय समाज के लोगों को भी बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top