Jammu & Kashmir

आगामी चुनावों में एनसी-कांग्रेस गठबंधन की वकालत की

आगामी चुनावों में एनसी-कांग्रेस गठबंधन की वकालत की

जम्मू, 18 सितंबर (Udaipur Kiran) । जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (जेकेएनसी) के प्रांतीय अध्यक्ष रतन लाल गुप्ता ने शेर-ए-कश्मीर भवन में एक सभा के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तीखी आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले एक दशक में मध्यम वर्ग, महिलाओं, युवाओं और कमजोर वर्गों पर भाजपा की नीतियों का नकारात्मक प्रभाव पड़ा है।

बहू निर्वाचन क्षेत्र के लिए गठबंधन के उम्मीदवार तरनजीत सिंह टोनी के समर्थन में एनसी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ को संबोधित करते हुए गुप्ता ने कहा कि देश में सबसे बड़े कर-भुगतान करने वाले समूहों में से एक होने के बावजूद मध्यम वर्ग मौजूदा सरकार की खोखली और जन-विरोधी नीतियों के कारण पीड़ित है। बढ़ते करों और मुद्रास्फीति ने आम आदमी पर बोझ डाला है, जबकि भाजपा कोई राहत देने में विफल रही है।

गुप्ता ने पार्टी सदस्यों से आगामी विधानसभा चुनावों में तरनजीत सिंह टोनी के पीछे एकजुट होने का आग्रह किया और इस चुनाव को जम्मू-कश्मीर के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि हमें अपने आम लोगों के हितों की रक्षा के लिए एनसी-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करनी चाहिए। वहीं अपने संबोधन में टोनी ने भाजपा को चुनौती देने के लिए एकजुट मोर्चे का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि केवल एनसी-कांग्रेस गठबंधन ही जम्मू-कश्मीर के लोगों को भाजपा की दमनकारी नीतियों से बचा सकता है। उन्होंने भाजपा शासन में बुनियादी नागरिक सुविधाओं और बुनियादी ढांचे की कमी से व्यापक असंतोष को उजागर किया। टोनी ने विश्वसनीय पेयजल, बिजली और सरकारी राशन जैसी आवश्यक सेवाओं की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया, साथ ही बेरोजगारी और बढ़ती कीमतों से निपटने पर भी जोर दिया।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top