HimachalPradesh

मजदूर कर रहे थे बिजली लाइन की मुरम्मत, तभी छोड़ दिया करंट…युवक की मौत

मंडी, 18 सितंबर (Udaipur Kiran) । मंडी जिला के कटौला में बिजली बोर्ड की लापरवाही के कारण करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई है, जबकि तीन अन्य करंट लगने के कारण आंशिक रूप से झुलस गए हैं। जानकारी के अनुसार बिजली बोर्ड के मंडी मंडल के तहत आने वाले कटौला उपमंडल की ग्राम पंचायत सेगली के धाराबागला गांव में बिजली की तारों की मुरम्मत का कार्य चला हुआ था। यह कार्य एक ठेकेदार को दिया गया था और उसके द्वारा पास के गांव के कुछ मजदूरों को दिहाड़ी पर लगाया गया था। पहले बिजली की सप्लाई पूरी तरह से बंद थी। बीच में किसी ने लापरवाही बरतते हुए लाइन चालू कर दी। इस कारण चार लोग करंट की चपेट में आ गए। 32 वर्षीय उदय राम निवासी सोलंग की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन अन्य आंशिक रूप से झुलस गए।

मजदूर छपे राम ने बताया कि तारों की रिपेयर करने के लिए लाइन को बंद रखा गया था, लेकिन दोपहर के समय किसी ने लाइन को चालू कर दिया। जिससे बिजली की तारों में आए करंट से 4 लोग इसकी चपेट में आ गए। मृतक के पिता व परिजनों ने बोर्ड की इस लापरवाही पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई है।

वरिष्ठ अधिशासी अभियंता राजेश कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दे दी गई है। पुलिस ने अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है और विभाग ने भी अपने स्तर पर जांच के लिए विभागीय कमेटी का गठन कर दिया गया है। उन्होंने मृतक के परिवार के प्रति सहानुभूति प्रकट करते हुए परिवार की हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया।

वहीं, एसपी मंडी साक्षी वर्मा ने मामला दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि बुधवार को शव का पोस्टमार्टम करके शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

—————

(Udaipur Kiran) / मुरारी शर्मा

Most Popular

To Top