Bihar

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष पर आवास वितरण कैंप का आयोजन

लाभुको के बीच आवास निर्माण की स्वीकृति पत्र सौपती विधायक

-विधायक शालिनी मिश्रा ने लाभुको सौंपी स्वीकृति पत्र

पूर्वी चंपारण, 18 सितंबर (Udaipur Kiran) ।जिले के संग्रामपुर प्रखंड परिसर में पीएम के जन्मदिन के उपलक्ष पर पीएम आवास योजना के तहत आवास वितरण कैंप का आयोजन किया गया। मौके पर केसरिया विधायक शालिनी मिश्रा ने आवास लाभार्थियों को आवास निर्माण का स्वीकृति पत्र दिया। साथ ही जिन्होंने आवास निर्माण कर लिया है उन्हे आवास की चाबी सौंपी।

बुधवार को उक्त जानकारी देते हुए बीडीओ अनुराग आदित्य ने बताया कि 12 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र दिया गया है। जबकि 13 लाभुकों को आवास की चाबी सौंपी गई। मौके पर मौजूद लोगों को विधायक श्रीमिश्रा ने कहा कि स्वीकृति पत्र मिलने के बाद आवास निर्माण निश्चित रूप से होना चाहिए। क्योंकि कई बार लोग आवास का पैसा लेकर निर्माण में लापरवाही बरतते हैं। इस स्थिति में विभाग को परेशानी होती है। सरकार गरीब लोगों को आवास निर्माण के लिए जो राशि दे रही है वह धरातल पर खर्च हो। साथ ही आवास सहायकों को निर्देश दिया कि बिना घर का काम लगाए लोगों को राशि सोच समझकर दें। जिस तरह विभाग का आवास निर्माण का निर्देश है। उसी तरह स्टेप बाई स्टेप राशि मिले और निर्माण हो।

मौके पर मौजूद एसडीएम अरुण कुमार ने लाभार्थियों को निर्देश देते कहा कि हर लाभार्थी के खाते में ही विभाग राशि भेज रहा है। किसी भी परिस्थिति में उस राशि का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए। सौ दिन के भीतर घर का निर्माण हर हाल में कर लेना है। बीडीओ श्री आदित्य ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2024–25 के लिए आवास निर्माण कुल 439 लक्ष्य है। इनमे से 146 लाभार्थियों को आवास निर्माण की स्वीकृति मिल चुकी है।

(Udaipur Kiran) / आनंद कुमार

Most Popular

To Top