RAJASTHAN

नौ दिवसीय श्रीराम कथा का वाचन  करेंगे जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज

नौ दिवसीय श्रीराम कथा का वाचन  करेंगे जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज

जयपुर, 18 सितंबर (Udaipur Kiran) । नौ दिवसीय श्रीराम कथा सात से पन्द्रह नवंबर तक होगी। रामकथा का आयोजन श्री बालाजी गौशाला संस्थान सालासर और विद्याधर नगर स्टेडियम आयोजन समिति की ओर से किया जा रहा है। विद्याधर नगर स्टेडियम में रामकथा का वाचन पद्म विभूषण जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज करेंगे।

श्री बालाजी गौशाला संस्थान सालासर के अध्यक्ष रविशंकर पुजारी ने बताया कि जयपुर पहुंचने पर महाराज का एयरपोर्ट से कथा स्थल तक स्वागत किया जएगा। एयरपोर्ट से विद्याधर नगर तक के मार्ग में सौ तोरण-द्वार बनाए जाएंगे। मार्ग में हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी। छह नवंबर को शाही लवाजमे और बैंड बाजे के साथ कलश यात्रा निकाली जाएगी। कलश यात्रा में 51 सौ महिलाएं पारंपरिक परिधान में सिर पर कलश धारण किए चलेंगी। कलश यात्रा क्षेत्र के मुख्य मार्गों से होते हुए कथा स्थल पहुंचेगी। कलश यात्रा का मार्ग में अनेक स्थानों पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया जाएगा।

कार्यक्रम संयोजक राजन शर्मा ने बताया कि महाराज की कथा के लिए बनने वाला स्टेज अयोध्या के श्री राम मंदिर का प्रतिरूप होगा। स्टेज को बंगाल के कारीगर तैयार करेंगे। संपूर्ण भारत के साधु-संतों को कथा में आने का निमंत्रण दिया जा रहा है। प्रतिदिन करीब पचास हजार लोगों के कथा में आने की उम्मीद है। कथा श्रवण को आने वाले श्रद्धालुओं का तथा स्थल में प्रवेश पास के आधार पर निशुल्क होगा। इसके लिए विद्याधर नगर स्टेडियम में चार द्वार बनाए जाएंगे।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top