Assam

सीसुब गुवाहाटी ने मनाया “बावा दिवस-2024’’

असमः गुवाहाटी के पाटगांव स्थित सीमा सुरक्षा बल फ्रंटियर मुख्यालय में मनाये गये बावा दिवस-2024 का दृश्य
असमः गुवाहाटी के पाटगांव स्थित सीमा सुरक्षा बल फ्रंटियर मुख्यालय में मनाये गये बावा दिवस-2024 का दृश्य

गुवाहाटी, 18 सितंबर (Udaipur Kiran) । सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) फ्रंटियर मुख्यालय पटगांव, गुवाहाटी में बीएसएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (बावा) के तत्वावधान में 32वां “बावा दिवस’’ मनाया गया। बावा की गुवाहाटी इकाई की प्रमुख निधि देउस्कर ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उदघाटन किया। उत्सव के दौरान विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए तथा देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले बलिदानियाें की वीरांगनाओं को भी सम्मानित किया गया।

बावा की गुवाहाटी इकाई की प्रमुख निधि देउस्कर ने बीएसएफ में विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को सुनिश्चित करने के लिए संगठन की भूमिका की सराहना की। उन्होंने बताया कि बावा ने सीमा प्रहरियों के परिवारों के उत्थान और कल्याण के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उल्लेखनीय है कि बावा की स्थापना वर्ष 1992 में बीएसएफ में कार्यरत एवं सेवानिवृत्त सीमा प्रहरियों एवं उनके परिवार के कल्याण को बढ़ावा देने, विधवाओं के पुनर्वास, आर्थिक सशक्तिकरण के लिए परिवारों को व्यवसायिक प्रशिक्षण देने और समाज कल्याण के उदे्दश्य से की गई थी। बावा एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो कर्मियों के परिवारों को कौशल विकास, बच्चों की शिक्षा, जीवनसाथियों और उनके बच्चों को नए अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रशिक्षण देने एवं बलिदानियाें की विधवाओं के पुनर्वास में सहायता देता है ताकि, वे भविष्य में आने वाली कठिनाइयों का सामना दृढतापूर्वक कर सकें।

(Udaipur Kiran) / अरविन्द राय

Most Popular

To Top