Jharkhand

लातेहार में पांच लाख का इनामी जेजेएमपी का सब जोनल कमांडर गिरफ्तार

arrested

लातेहार, 18 सितंबर (Udaipur Kiran) ।लातेहार पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के सब जोनल कमांडर शिवराज सिंह को गिरफ्तार कर लिया। शिवराज सिंह

पांच लाख रुपए का इनामी नक्सली है। शिवराज को लातेहार सदर थाना क्षेत्र के दुबियाही फुटबॉल मैदान के पास से गिरफ्तार किया गया। नक्सली शिवराज सदर थाना क्षेत्र के भैंसमारा गांव का रहने वाला है।

बुधवार को प्रेस वार्ता करते हुए डीएसपी अरविंद कुमार ने बताया कि लातेहार पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि सब जोनल कमांडर शिवराज सिंह अपने कुछ साथियों के साथ किसी हिंसक घटना को अंजाम देने के लिए सदर थाना क्षेत्र के कोन जंगल के आसपास भ्रमणशील है।

सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम गठित की गई और नक्सलियों के खिलाफ छापामारी अभियान चलाई गई। इस दौरान दुबियाही खेल के मैदान के पास जब पुलिस पहुंची तो एक व्यक्ति पुलिस को देखकर जंगल की ओर भागने लगा । पुलिस ने घेराबंदी करते हुए उसे गिरफ्तार किया और जब उसकी छानबीन की गई तो पता चला कि गिरफ्तार व्यक्ति उग्रवादी संगठन जेजेएमपी का सब जोनल कमांडर शिवराज सिंह है। डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली पर लातेहार जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में 13 से अधिक नक्सली हिंसा के मामले दर्ज हैं।

उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह पिछले कई साल से संगठन में सक्रिय था। पांच वर्ष पूर्व यह जेल भी जा चुका था। परंतु जेल से निकलने के बाद फिर वह नक्सली संगठन के साथ जुड़ गया था। छापामारी दल में पुलिस इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिन्हा समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

—————

(Udaipur Kiran) / राजीव कुमार

Most Popular

To Top