Uttrakhand

आवारा गोवंश की समस्या को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, सरकार पर लगाया असंवेदनशीलता का आरोप

ग्रामीणों ने आवारा गाय, बैलों को तहसील लालकुआं में बांधा

हल्द्वानी, 18 सितंबर (Udaipur Kiran) । आवारा गोवंश के कारण खेती की समस्याओं और लगातार सड़क दुर्घटनाओं से परेशान ग्रामीणों ने अखिल भारतीय किसान महासभा के नेतृत्व में “सरकारी आवारा गोवंश को सरकार के हवाले करो” कार्यक्रम के तहत सैकड़ों ग्रामीणाें ने आवारा गायाें और बैलों को हांककर तहसील कार्यालय लालकुआं में बांधने का निर्णय लिया।

भाकपा माले के राज्य सचिव इंद्रेश मैखुरी ने इस अवसर पर कहा कि भाजपा के लिए गाय सिर्फ वोट पाने और सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का माध्यम बन चुकी है। उन्हाेंने आराेप लगाया कि भाजपा की सरकारें आवारा गाेवंश से निपटने के लिए काेई प्रभावी उपाय नहीं कर रही हैं। मैखुरी ने कहा कि भाजपा की सरकार जिस भी चीज के संरक्षण का दावा करती है या उसे पवित्र घोषित करती है, उसकी स्थिति सबसे खराब हो जाती है। सड़क पर घूमती गायें, जाे पॉलीथीन खाती और नाली का गंदा पानी पीती हैं, इसका प्रमाण है कि भाजपा के शासन में गायाें की दुर्दशा हुई है।

अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रदेश अध्यक्ष आनंद सिंह नेगी ने कहा कि आवारा गायाें और बैलों के कारण खेती किसानी संकट में पड़ गई है और सड़क दुर्घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। उन्हाेंने सरकार की असंवेदनशील की आलाेचना करते हुए कहा कि सरकार को तत्काल इस समस्या का समाधान करना होगा, अन्यथा यह स्थिति एक बड़ी आपदा की ओर बढ़ सकती है।

(Udaipur Kiran) / अनुपम गुप्ता

Most Popular

To Top