Haryana

स्टैनफोर्ड व एल्सेवियर ने जारी की विश्व के शीर्ष वैज्ञानिकों की सूची, हकेवि के 12 संकाय सदस्य शामिल

हकेवि के 12 शिक्षक विश्व के शीर्ष दो प्रतिशत वैज्ञानिकों सूची में शामिल

नारनाैल, 18 सितंबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि) महेंद्रगढ़ के 12 संकाय सदस्याें काे स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी और एल्सेवियर, यूएसए की 2024 की विश्व की शीर्ष दो प्रतिशत वैज्ञानिकों की सूची में शामिल किया गया हैं। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताय

कि उनकी यह सफलता अन्य सहयोगियों के लिए भी प्रेरणा का माध्यम बनेगी।

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी और एल्सेवियर, यूएसए की जारी शीर्ष दो प्रतिशत वैज्ञानिकों की सूची में हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के डॉ, नितिन गोयल, डॉ, रूपेश देशमुख, डॉ. बिजेंदर सिंह, डॉ. स्मिता एस. कुमार, डॉ. आकाश सक्सेना, डॉ. मनीषा पांडेय, डॉ. हुमीरा सोनाह, डॉ. पवन कुमार मौर्य, डॉ. हरीश कुमार, डॉ. अंशु शर्मा, डॉ. दिनेश कुमार, और डॉ. फूल सिंह के नाम शामिल किया है। सभी संकाय सदस्यों ने कुलपति प्रो. टंकेश्वर को उनके निरंतर मार्गदर्शन और विश्वविद्यालय में उच्च स्तरीय अनुसंधान सुविधाएं प्रदान करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। साथ ही विश्वविद्यालय की समकुलपति प्रो. सुषमा यादव और कुलसचिव प्रो. सुनील कुमार को भी अनुसंधान के प्रति उनके प्रोत्साहन और प्रतिबद्धता के लिए आभार प्रकट किया। कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने इस उपलब्धि के लिए सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय इस दिशा में अनुसंधान व विभिन्न परियोजनाओं के स्तर पर हरसंभव सहयोग के लिए तत्पर है।

इस माैके पर विश्वविद्यालय की समकुलपति प्रो. सुषमा यादव ने कहा कि यह उपलब्धि विश्वविद्यालय की उन्नत अनुसंधान और शैक्षणिक उत्कृष्टता के बढ़ते मानकों को रेखांकित करती है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. सुनील कुमार ने बताया कि यह सफलता दर्शाती है कि विश्वविद्यालय विभिन्न शैक्षणिक क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त कर रहा है। आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ (आईक्यूएसी) ने भी इस महत्वपूर्ण उपलब्धि की सराहना की और बताया कि पिछले वर्ष विश्वविद्यालय के 9 फैकल्टी सदस्य इस सूची में थे, जबकि इस वर्ष यह संख्या बढ़कर 12 हो गई है।

—————

(Udaipur Kiran) / श्याम सुंदर शुक्ला

Most Popular

To Top