CRIME

अप्पर शिमला में ट्रांसफार्मर चोर गिरोह का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार

Crime

शिमला, 18 सितंबर (Udaipur Kiran) । अप्पर शिमला के विभिन्न इलाकों में बिजली का ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया गया। पुलिस ने गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसी के साथ पुलिस ने ट्रांसफार्मर चोरी के विभिन्न मामलों का खुलासा किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े सभी आरोपी नेपाली मूल के हैं। ये अप्पर शिमला के अलग-अलग क्षेत्रों में ट्रांसफार्मर चोरी करते थे। इस गिरोह ने 30 लाख रुपये तक ट्रांसफार्मरों को चोरी किया था।

इस गिरोह ने पिछले तीन महीनों में पुलिस स्टेशन रोहड़ू, कुमारसेन, मतियाना, नहोल फागु जुब्बल और कोटखाई के अंतर्गत ट्रांसफार्मर चोरी के कई मामलों को अंजाम दिया है। इन क्षेत्रों में करीब आठ मामले सामने आ चुके हैं। पुलिस के लिए यह गिरोह सिरदर्द बना हुआ था लेकिन पुलिस की टीम ने योजनाबद्ध तरीके से इस गिरोह पर काबू पाया है।

आरोपितों की पहचान जय बहादुर थापा (26), इंद्र सिंह(28), वीर बहादुर (21), सागर साही (49) और भगता बहादुर (39) के रूप में हुई है।

ठियोग के डीएसपी सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि पकड़े गए आरोपी गैंग बनाकर ट्रांसफार्मरों को चुराते थे। इन्होंने कोटखाई के बागी और रावलकेयार में दो-दो और कुमारसेन में चोरी की तीन घटनाओं को अंजाम दिया था। इसके अलावा रोहड़ू के टिककर, फागु, जुब्बल और मतियाना में भी ट्रांसफार्मर चुराने की कोशिश की थी।

उन्होंने कहा कि आरोपियों को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा।

—————

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा

Most Popular

To Top