Madhya Pradesh

मप्रः सतना और रीवा में बारिश के कारण गुरुवार को स्कूल- आंगनवाडी केन्द्रों में अवकाश

सतना/रीवा, 17 सितंबर (Udaipur Kiran) । मध्य प्रदेश में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है। मंगलवार को भी सतना और रीवा जिले में जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग ने गुरुवार को भी दोनों जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए दोनों ही जिलों में गुरुवार, 18 सितंबर को स्कूल और आंगनवाड़ी केन्द्रों में अवकाश घोषित किया है।

सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा ने जिले में मंगलवार को अत्यधिक वर्षा और 18 सितंबर को बारिश के रेड अलर्ट के चलते जिले के सभी शासकीय, अशासकीय स्कूलों में एक दिवस का अवकाश घोषित किया है। इसके अनुसार सभी शासकीय, अशासकीय, केन्द्रीय जवाहर नवोदय, सीबीएसई, आईसीएमई, आश्रम शाला एवं अन्य मान्यता प्राप्त विद्यालयों में प्री प्राइमरी कक्षाओं एवं नर्सरी से कक्षा 8वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए अवकाश घोषित किया है। शिक्षक एवं विद्यालयीन स्टाफ विद्यालय में उपस्थित रहकर कार्य संपादित करेंगे।

आंगनवाडी केन्द्र का संचालन भी रहेगा बंद

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सतना जिले में मंगलवार को अत्यधिक वर्षा और 18 सितंबर को भारी वर्षा के पूर्वानुमान को देखते हुए आंगनवाडी केन्द्रों का संचालन एक दिवस के लिए स्थगित किया है। बुधवार को आंगनवाडी केन्द्रों में बच्चे नहीं आयेंगे। लेकिन कार्यकर्ता और सहायिका अपने केन्द्रों में उपस्थित रहकर पोषण माह की गतिविधियों का डाटा एन्ट्री कार्य पूर्ण करेंगी।

वहीं, रीवा जिले में हो रही अत्यधिक वर्षा को देखते हुए कलेक्टर प्रतिभा पाल ने 18 सितंबर को जिले के सभी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों में अवकाश घोषित किया है। शासन द्वारा पूर्व में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कक्षा 9 से 12वीं तक 18 सितंबर को होने वाली परीक्षा की तिथि भी पृथक से घोषित की जायेगी।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top