Gujarat

सिंगापुर गणतंत्र के मुंबई स्थित कॉन्सल जनरल चेओंग मिंग फुंग ने गांधीनगर में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से भेंट की

सिंगापुर गणतंत्र के मुंबई स्थित कॉन्सल जनरल श्री चेओंग मिंग फुंग ने मंगलवार को प्रतिनिधिमंडल के साथ गांधीनगर में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से भेंट की

गांधीनगर, 17 सितंबर (Udaipur Kiran) । सिंगापुर गणतंत्र के मुंबई स्थित कॉन्सल जनरल चेओंग मिंग फुंग ने मंगलवार को प्रतिनिधिमंडल के साथ गांधीनगर में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से भेंट की। उल्लेखनीय है कि चेओंग मिंग फुंग भारत सरकार के नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय द्वारा गांधीनगर में आयोजित चौथी आरई इन्वेस्ट समिट में सहभागी होने के लिए गुजरात आए हैं।

उन्होंने पटेल के साथ इस भेंट-बैठक के दौरान रिन्यूएबल एनर्जी समिट की सफलता के लिए उन्हें अभिनंदन दिया। बैठक में सिंगापुर गणतंत्र के कॉन्सल जनरल ने गुजरात के साथ आर्थिक, रिन्यूएबल एनर्जी, अर्बन डेवलपमेंट तथा सेमीकोन सेक्टर में सहभागिता के प्रति उत्सुकता व्यक्त की। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि गुजरात में सेमीकंडक्टर के लिए एक अच्छे इकोसिस्टम की क्षमता है। इतना ही नहीं; सिंगापुर की प्रतिष्ठित सेमीकोन कंपनियों के प्लांट के लिए राज्य सरकार का दृष्टिकोण भी प्रोत्साहक है।

चेओंग मिंग फुंग ने इस बात के लिए गुजरात की सराहना की कि गुजरात एनर्जी सेक्टर में ऑफशोर विंड एंड सोलर एनर्जी में महत्वपूर्ण लोकेशन है। मुख्यमंत्री श्री ने इस संदर्भ में सिंगापुर-गुजरात के बीच स्मार्ट सिटीज, अर्बन डेवलपमेंट, सेमीकोन तथा रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में निवेश एवं संबंधों को अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए आपसी संवाद की पुरजोर हिमायत की। चेओंग मिंग फुंग ने इस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को गुजरात-सिंगापुर के बीच सिंगापुर एयरलाइंस की अधिक सेवाएँ विकसित करने के विषय में भी जानकारी दी। इस बैठक में मुख्य सचिव राज कुमार, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव पंकज जोशी, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एम. के. दास तथा ऊर्जा एवं पेट्रोकेमिकल्स विभाग के अपर मुख्य सचिव एस. जे. हैदर भी उपस्थित रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / बिनोद पाण्डेय

Most Popular

To Top