CRIME

फिरोजाबाद: पटाखा गोदाम विस्फोट का मुख्य अभियुक्त मुठभेड़ में गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपी

फिरोजाबाद, 17 सितम्बर (Udaipur Kiran) । थाना शिकोहाबाद क्षेत्र अन्तर्गत हुए पटाखा गोदाम विस्फोट के मुख्य आरोपित मंगलवार देररात पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है।

थाना शिकोहाबाद क्षेत्र अन्तर्गत गांव नौशहरा में सोमवार की देर रात एक पटाखा गोदाम में भीषण विस्फोट हुआ था। इस हादसे में एक ही परिवार के दो मासूम बच्चों सहित पांच लोगों की जान चली गई। 09 लोग घायल हुए। जिस पटाखा गोदाम में विस्फोट हुआ वह भूरा उर्फ नवी का था। जिसे वह अपने पुत्र ताज व राजा के साथ चलाता था। पुलिस ने इस मामले में भूरा व उसके पुत्रों पर मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अखिलेश भदौरिया ने बताया कि थाना शिकोहाबाद पुलिस टीम आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए चेकिंग कर रही थी। तभी सूचना मिली कि अभियुक्त भूरा उर्फ नवी अब्दुल्ला भूड़ा पुल से रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली नहर की पटरी के किनारे जा रहा है, जोकि कहीं भागने की फिराक में है। थाना शिकोहाबाद पुलिस टीमों ने अभियुक्त की घेराबंदी की तो उसने भागते हुए पुलिस टीम पर अवैध असलहा से फायर कर दिया। पुलिस टीम की आत्मरक्षार्थ फायरिंग में अभियुक्त घायल हो गया। उसके कब्जे से तमंचा व कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस टीम ने अभियुक्त को हिरासत में लेकर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

एएसपी ने बताया कि अभियुक्त भूरा उर्फ नवी अब्दुल्ला आतिशबाजी का काम करता है। अभियुक्त द्वारा आतिशबाजी के निर्माण के लिए आबादी क्षेत्र से दूर का लाइसेंस प्राप्त किया था लेकिन वह अपने पुत्रों ताज व राजा के साथ मिलकर षड्यन्त्र के तहत आबादी क्षेत्र में किराये का मकान लेकर लाइसेंस की शर्तों के विरुद्ध विस्फोटक पदार्थ का भण्डारण करके सोमवार रात्रि को भण्डारित विस्फोटक पदार्थ में आग लगाकर विस्फोट कर दिया गया। ये लोग मौके से भाग गये, जिसमें कुल पांच व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी। भैंस व सात बकरी की भी मलबे में दबकर मृत्यु हो गई।

(Udaipur Kiran) / कौशल राठौड़

Most Popular

To Top