Gujarat

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024’ के पहले दिन गांधीनगर में श्रमदान किया

गांधीनगर में श्रमदान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

-मुख्यमंत्री ने पांच सफाई मित्रों को प्रोत्साहन पुरस्कार के रूप में 10-10 हजार के चेक और पौष्टिक आहार की राशन किट वितरित की

गांधीनगर, 17 सितंबर (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024’ के पहले दिन मंगलवार को गांधीनगर महानगर पालिका क्षेत्र के सेक्टर-7 सब्जी बाजार और शॉपिंग सेंटर क्षेत्र में श्रमदान कर रात्रि सफाई में सहभागी बने।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से ‘स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता’ के ध्येय के साथ 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक देश व्यापी स्वच्छता ही सेवा अभियान का प्रारंभ किया गया है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मार्गदर्शन में गुजरात में यह स्वच्छता अभियान 17 सितंबर से शुरू होकर 31 अक्टूबर यानी सरदार पटेल जयंती तक चलेगा। मुख्यमंत्री ने इस स्वच्छता अभियान के अंतर्गत राज्य के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जनभागीदारी से स्वच्छता-सफाई का जन आंदोलन शुरू करने का आह्वान किया है। नगरों और महानगरों के भारी यातायात वाले क्षेत्रों तथा व्यावसायिक इलाकों में रात्रि सफाई का दृष्टिकोण अपनाकर इस स्वच्छता अभियान को और अधिक तेजी देने की मंशा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने पांच श्रेष्ठ सफाई मित्रों को प्रोत्साहन पुरस्कार के रूप में 10-10 हजार रुपए के चेक और पौष्टिक आहार की राशन किट का वितरण भी किया।

रात्रि सफाई अभियान में गांधीनगर की विधायक रीटाबेन पटेल, महापौर मीराबेन पटेल, मनपा की विभिन्न समितियों के पदाधिकारी, शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव अश्विनी कुमार और मनपा आयुक्त जे.एन. वाघेला सहित कई अधिकारी शामिल हुए।

(Udaipur Kiran) / बिनोद पाण्डेय

Most Popular

To Top