Uttar Pradesh

मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ने किया स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का शुभारंभ

मंत्री नंद गोपाल नंदी शपथ दिलाते

बांदा, 17 सितंबर (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर बांदा में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम का आयोजन नगर पालिका परिषद में हुआ, जहां मंत्री ने पूजन और अर्चन कर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। उन्होंने नए सफाई वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और जनप्रतिनिधियों के साथ स्वच्छता अभियान में भाग लिया।

मंत्री नन्दी ने अवस्थी पार्क में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 17 सितंबर से 2 अक्टूबर, 2024 तक स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा मनाया जा रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में हो रहे विकास कार्यों की सराहना की और कहा कि प्रधानमंत्री जी का जीवन 140 करोड़ जनता के लिए समर्पित है। उनके नेतृत्व में भारत आतंकवाद पर नियंत्रण करने के साथ-साथ विकास के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ हो रही सख्त कार्यवाही की भी प्रशंसा की।

कोरोना काल के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत द्वारा किए गए प्रयासों को भी मंत्री ने उल्लेखित किया। उन्होंने कहा कि जहां अमेरिका और इंग्लैंड भी कोरोना से जूझ रहे थे, वहीं भारत ने सभी नागरिकों तक वैक्सीन पहुंचाई।

मंत्री ने इस अवसर पर स्वच्छता कर्मियों को पीपी किट वितरित की और स्वच्छता शपथ दिलाई। उन्होंने महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने का जिक्र करते हुए कहा कि देश की स्वतंत्रता के साथ ही स्वच्छता और विकास भी गांधी जी का सपना था। मंत्री ने सभी से हर वर्ष 100 घंटे स्वच्छता अभियान में श्रमदान करने का संकल्प लेने की अपील की।

कार्यक्रम में वृक्षारोपण भी किया गया और स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर शोभा राम कश्यप, राहुल जैन, कुलदीप शुक्ला को पीपी किट देकर सम्मानित किया गया। सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने भी इस अवसर पर प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश और प्रदेश में हो रहे बदलावों की प्रशंसा की और 15 दिनों तक चलने वाले स्वच्छता पखवाड़ा के महत्व पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में कई जनप्रतिनिधि, जिलाधिकारी नगेन्द्र प्रताप, मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / अनिल सिंह

Most Popular

To Top